हरारे टेस्टः पाक 249 रन पर सिमटा, जिंबाब्वे ने बनाई बढ़त
Advertisement

हरारे टेस्टः पाक 249 रन पर सिमटा, जिंबाब्वे ने बनाई बढ़त

सलामी बल्लेबाजों वुसी सिबांडा और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा के बीच दूसरे विकेट की 42 रन की अटूट साझेदारी की मदद से जिंबाब्वे ने पाकिस्तान के पहली पारी में 249 रन के जवाब में पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक एक विकेट पर 67 रन बनाए।

हरारे : मैलकम वालेर और सिकंदर रजा के अर्धशतकों से जिंबाब्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सात विकेट पर 281 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर बढ़त बना ली। वालेर ने 100 गेंद में 14 चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेली। उन्होंने रजा के साथ चौथे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी भी की। रजा ने 60 रन की पारी खेली और इस दौरान 118 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जड़े। इससे पहले पाकिस्तान की टीम 249 रन पर सिमट गई थी। जिंबाब्वे को पहली पारी के आधार पर 32 रन की बढ़त हासिल है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।
जिंबाब्वे को बढ़त दिलाने में एल्टन चिगुंबरा (नाबाद 40) की भूमिका अहम रही जिन्होंने निचले क्रम में रिचमंड मुतुमबामी (13) के साथ 23 और फिर प्रास्पर उत्सेया (16) के साथ 43 रन की साझेदारी की। पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने 77 रन देकर चार जबकि जुनैद खान ने 61 रन देकर दो विकेट चटकाए।
इससे पहले सलामी बल्लेबाज वुसी सिबांडा (31) और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (19) ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़कर जिंबाब्वे को शुरुआती झटके से उबारा। जिंबाब्वे ने हालांकि लगातार गेंदों पर इन दोनों के विकेट गंवा दिए।
सिबांडा को तेज गेंदबाज जुनैद खान की गेंद पर विकेटकीपर अदनान अकमल ने लपका। यह ओवर की अंतिम गेंद थी। सईद अजमल ने इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर मसाकाद्जा को बोल्ड कर दिया। वालेर और सिकंदर ने हालांकि पाकिस्तान के गेंदबाजों को चाय के विश्राम तक सफलता से महरूम रखा लेकिन अंतिम सत्र में ये दोनों जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए। इन दोनों को अजमल ने पवेलियन भेजा।
इससे पहले जिंबाब्वे ने सलामी बल्लेबाज टिनो मावोयो (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया था। उन्हें जुनैद ने अकमल के हाथों कैच कराके पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद सिबांडा और मसाकाद्जा ने पारी को संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी और स्पिन मिश्रित आक्रमण का डटकर सामना किया। बड़े शाट खेलने के लिए मशहूर मसाकाद्जा ने सतर्क रवैया अपनाया। उन्होंने हालांकि मौका मिलने पर आफ स्पिनर सईद अजमल पर छक्का जड़ा।
पाकिस्तान की टीम आज सुबह नौ विकेट पर 249 रन से आगे खेलने उतरी लेकिन अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाई। तेंडाई चतारा ने अजमल को बोल्ड करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया। अजमल ने 49 रन बनाए। (एजेंसी)

Trending news