ह्यूज, ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भारत के खिलाफ सोमवार से मेलबर्न में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में बरकरार रखा गया है।

कैनबरा : पिछले दो साल से टेस्ट मैचों में शतक बनाने से नाकाम रहे पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भारत के खिलाफ सोमवार से मेलबर्न में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में बरकरार रखा गया है, लेकिन खराब फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को बाहर कर दिया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि लगातार लचर प्रदर्शन करने के कारण पोंटिंग और वरिष्ठ बल्लेबाज माइकल हस्सी को बाहर कर दिया जाएगा लेकिन इन दोनों को टीम में बनाए रखा गया है।

 

तस्मानिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज एड कोवान और शान मार्श को टीम में शामिल किया है। ह्यूज के अलावा उस्मान ख्वाजा को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। तेज गेंदबाज बेन हिल्फेनहास ने बिगबैश ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी की है। टीम में पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और जेम्स पैटिनसन जैसे गेंदबाज हैं लेकिन भारतीय टीम में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज बल्लेबाज होने के कारण हिल्फेनहास का अनुभव काफी काम आएगा।

 

मार्श को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के कवर के तौर पर टीम में लिया गया है। वार्नर भी पीठ की चोट से परेशान हैं। मार्श को भी बाक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। आलराउंडर शेन वाटसन और तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को फिट नहीं होने के कारण नहीं लिया गया है।

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : माइकल क्लार्क (कप्तान), ब्रैड हैडिन (उप कप्तान), डेनियल क्रिस्टियन, एड कोवान, बेन हिल्फेनहास, माइकल हस्सी, नाथन लियोन, शान मार्श, जेम्स पैटिनसन, रिकी पोंटिंग, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.