धोनी ने पूरी टीम को दिया पाकिस्तान से जीतने का श्रेय

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी के बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान पर आठ विकेट की आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है।

बर्मिंघम : भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी के बारिश से प्रभावित मैच में पाकिस्तान पर आठ विकेट की आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है।
धोनी ने पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा, ‘पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। खेल के तीनों विभागों में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। फिलहाल क्षेत्ररक्षण के मामले में हम दुनिया की नंबर एक टीम हैं और हमें यह जज्बा बरकरार रखने की जरूरत है।’ मैच में 19 रन पर दो विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच बने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए धोनी ने कहा, ‘भुवेनश्वर की गेंदों में काफी गति नहीं है लेकिन वह सही लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करता है और गेंद को स्विंग कराता है। वह हमें शुरूआत में सफलता दिलाता है जिससे बाकी गेंदबाजों को मदद मिलती है।’
भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाजों को तीन ग्रुप मैचों में अधिक मौका नहीं मिला लेकिन धोनी इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘ग्रुप मैचों से पहले दो अभ्यास मैचों में हमारे मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। निचले मध्य क्रम में रविंद्र जडेजा और सुरेश रैना काफी लंबे समय से खेल रहे हैं। रैना को हालांकि सेमीफाइनल से पहले नेट पर कुछ समय बिताने की जरूरत है।’ (एजेंसी)