मैच से पहले खिलाड़ियों के मोबाइल जमा होंगे: ICC
Advertisement

मैच से पहले खिलाड़ियों के मोबाइल जमा होंगे: ICC

आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के दौरान खेले जाने वाले सभी मैचों से पहले खिलाड़ियों के मोबाइल जमा होंगे। आईपीएल और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए आईसीसी गुरुवार से यहां शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के दौरान भ्रष्टाचार के जोखिम को कम से कम करने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रही है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
लंदन : आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के दौरान खेले जाने वाले सभी मैचों से पहले खिलाड़ियों के मोबाइल जमा होंगे। आईपीएल और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्‍पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए आईसीसी गुरुवार से यहां शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के दौरान भ्रष्टाचार के जोखिम को कम से कम करने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रही है। खिलाड़ियों को मैचों के लिए अपनी टीम बस में चढ़ने से पहले अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे।

इसके अलावा आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) के अधिकारी होटल में उनके व्यवहार पर भी निगरानी रखेंगे। टूर्नामेंट में भाग ले रही आठ में से छह टीमों और उनके सहयोगी स्टाफ को एसीएसयू अधिकारियों ने एक घंटे तक चले कार्यक्रम में बताया कि उन्हें किस तरह से खतरे का संकेत भांपना है और उसको लेकर आगाह करना है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों को आज के मैच के बाद इन बातों से अवगत कराया जाएगा।
बांग्लादेश इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है। पूर्व बांग्लादेशी कप्तान मोहम्मद अशरफुल के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग में शामिल होना स्वीकार किया जिसे क्रिकेट जगत के लिए एक और झटका माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट पिछले कुछ सप्ताहों से फिक्सिंग की वजहों से चर्चा में है। उसके तीन खिलाड़ियों को स्पाट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। बीसीसीआई के कई प्रमुख अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है और भ्रष्टाचार की जांच के लिए आयोग गठित कर दिया गया है।

Trending news