ICU से बाहर आए राइडर, कहा-बेहतर महसूस कर रहा हूं

न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी जेसी राइडर कोमा से निकलने के बाद अब सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से भी बाहर आ गए हैं। राइडर की सेहत में सुधार को देखते हुए उन्हें आईसीयू से बाहर लाया गया है। आईसीयू से बाहर आने के बाद राइडर ने अपनों प्रशंसको और शुभचिंतकों को भरोसा दिलाया है कि वह अब पहले से ज्यादा बेहतर महसूस कर रहे हैं।

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी जेसी राइडर कोमा से निकलने के बाद अब सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) से भी बाहर आ गए हैं। राइडर की सेहत में सुधार को देखते हुए उन्हें आईसीयू से बाहर लाया गया है। आईसीयू से बाहर आने के बाद राइडर ने अपनों प्रशंसको और शुभचिंतकों को भरोसा दिलाया है कि वह अब पहले से ज्यादा बेहतर महसूस कर रहे हैं।
राइडर ने कहा कि जल्द स्वस्थ होने को लेकर मिल से संदेशों से वह काफी खुश हैं। क्राइस्टचर्च अस्पताल में उपचाराधीन राइडर की हालत अब स्थिर है।
गौरतलब है कि राइडर पर क्राइस्टचर्च में गुरुवार तड़के एक बार के बाहर कुछ लोगों ने हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। हमले में बुरी तरह से घायल होने के कारण राइडर कोमा में चले गए थे।
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक प्रैस रिलीज में राइडर ने कहा, "मैं सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैं बिल्कुल ठीक हूं। हालांकि मैं काफी थका हुआ हूं, लेकिन काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं पिछले कुछ समय से आप लोगों द्वारा भेजे गए सभी के संदेशों को पढ़ रहा हूं।"
राइडर ने अस्पताल स्टाफ का आभार जताते हुए कहा, "मैं अस्पताल में देखभाल कर रहे लोगों का धन्यावाद करता हूं। वे सभी शानदार हैं। साथ ही मैं अपने परिवार और यहां आने वाले अपने मित्रों का भी शुक्रिया अदा करता हूं।"
राइडर के मैनेजर ऑरोन क्ली ने बताया कि राइडर निकट भविष्य में शायद ही कोई बयान जारी करें, क्योंकि वह अपने जल्द स्वस्थ होने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
क्ली ने कहा, "अब राइडर आईसीयू से बाहर आ गए हैं। हमने मीडिया को अब आगे की जानकारी नहीं देने की योजना बनाई है। राइडर अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ताकि पूरी तरह से ठीक हो सकें।"
इससे पहले, शनिवार को राइडर कोमा से बाहर आए थे। इस दौरान उन्होंने कुछ देर के लिए बात भी की थी।
क्ली ने कहा कि जब राइडर को यह बताया गया कि पूरा देश उनके लिए चिंतित है, तो वह अस्पताल से जल्द बाहर आने के लिए काफी उत्सुक हुए।
`द न्यूजीलैंड हेराल्ड` ने क्ली के हवाले से लिखा, "राइडर काफी गुस्ताख हैं। दोपहर को हमने थोड़ा हंसी-मजाक किया। मैंने राइडर को बताया कि वह हमारे देश में सबसे ज्यादा चर्चित लोगों में से एक हैं।"
पुलिस ने इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। क्राइस्टचर्च के एक 20 वर्षीय युवक और उसके 37 वर्षीय रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। दोनों को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है। इन दोनों को 4 अप्रैल को क्राइस्टचर्च अदालत में पेश होना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.