Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : किंग्स इलेवन को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा है।

मोहाली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने सोमवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 51वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा है।
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 190 रन बनाए। इसमें क्रिस गेल के 61, चेतेश्वर पुजारा के 51 और अब्राहम डिविलियर्स के नाबाद 38 रन शामिल हैं।
सलामी बल्लेबाज गेल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए। गेल और पुजारा ने पहले विकेट के लिए 68 गेंदों पर 102 रनों की साझेदारी की। गेल ने 27 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।
मनप्रीत गोनी की गेंद पर गेल के आउट होने के बाद पुजारा ने 45 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किकया। पुजारा और कप्तान विराट कोहली (14) के बीच दूसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 31 रनों की साझेदारी हुई। पुजारा ने अपनी 48 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। पुजारा को गोनी ने बोल्ड किया।
कोहली का विकेट 144 रनों के कुल योग पर गिरा। वह परविंदर अवाना की गेंद पर शॉन मार्श के हाथों लपके गए। कोहली ने 14 गेंदों पर एक चौका लगाया। कोहली और डिविलियर्स के बीच 11 रनों की साझेदारी हुई।
इसके बाद डिविलियर्स और मोएसिस हेनरिक्स (नाबाद 16) ने अंतिम 19 गेंदों पर 46 रन जोड़े। इसमें माइकल नेसेर द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में जुटाए गए 21 रन भी शामिल हैं।
डिविलियर्स ने 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगो। हेनरिक्स ने सात गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। नेसेर ने चार ओवर में 62 रन खर्च किए।
रॉयल चैलेंजर्स जहां इस मैच को जीतकर नौ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे, वहीं किंग्स इलेवन लगातार चौथी हार से बचना चाहेंगे। किंग्स इलेवन अपने पिछले लगातार तीन मैच हार चुके हैं।
तालिका में रॉयल चैलेंजर्स के 14 अंक हैं और वह मुम्बई इंडियंस (14) और सनराइजर्स हैदराबाद (14) की तुलना में बेहतर नेट रन रेट के कारण तालिका में दूसरे क्रम पर है। इन तीनों टीमों ने अब तक 11 मैच खेले हैं और तीनो को ही सात मैच में जीत और चार में हार मिली है।
दूसरी ओर, किंग्स इलेवन की हालत खराब है। वह अपने बीते तीन मैच हार चुके हैं और तालिका में आठ अंकों के साथ छठे क्रम पर हैं। मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स के भी आठ अंक हैं लेकिन ने रन रेट को लेकर किंग्स इलेवन थोड़ी बेहतर स्थिति में हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.