आईपीएल-6 : किंग्स इलेवन से आज भिड़ेंगे केकेआर के धुरंधर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। नाइट राइडर्स ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं। उसे पांच में हार और दो मुकाबलों में जीत मिली है। उसे अपने पिछले मुकाबले में अपने ही घर में मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली थी।

कोलकाता : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में शुक्रवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। नाइट राइडर्स ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं। उसे पांच में हार और दो मुकाबलों में जीत मिली है। उसे अपने पिछले मुकाबले में अपने ही घर में मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली थी।
दूसरी ओर किंग्स इलेवन ने भी अब तक सात मुकाबले खेले हैं। किंग्स इलेवन ने चार में जीत हासिल की है और तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स इलेवन ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के घर में मात दी थी।
जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने वाली नाइट राइडर्स का सफर जैसे-जैसे बढ़ा, वैसे-वैसे उसके खेल के स्तर में गिरावट आई है। गौतम गंभीर को छोड़ कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। यूसुफ पठान अब तक हुए मुकाबलों में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 25 रन है।
जैक्स कैलिस ने कुछ शुरुआती मैचों में रन बनाए, लेकिन वह अपनी लय को जारी रखने में कामयाब नहीं रहे। मनोज तिवारी भी नाकाम साबित हुए हैं। इयान मोर्गन ने हालांकि कुछ अच्छी पारियां खेली हैं।
चोट के कारण कैलिस और तिवारी का इस मैच में खेलना संदिग्ध है। दोनों को बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी। ब्रैंडन मैक्लम को अभी तक एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्हें मौका मिल सकता है।
वहीं किंग्स इलेवन के लिए राहत की बात है कि पिछले कुछ मुकाबले में उसके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मंदीप सिंह और डेविड मिलर ने टीम के लिए मैच जिताऊ पारियां खेलीं हैं।
शॉन मार्श के टीम के साथ जुड़ने से टीम के बल्लेबाजी क्रम को और मजबूती मिली है। लेकिन कप्तान एडम गिलक्रिस्ट की फॉर्म टीम के लिए चिता का विषय है।
गेंदबाजी में सुनील नरेन के अलावा कोई भी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सका है। लक्ष्मीपति बालाजी और शम्मी अहमद टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे हैं।
दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है। नाइट राइडर्स जहां जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश करेगी, वहीं, किंग्स इलेवन भी जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत करने का प्रयास करेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.