आईपीएल-6: किंग्स को शाही चुनौती देने उतरेंगे रायल्स (PREVIEW)

पुणे वारियर्स के हाथों अप्रत्याशित हार से सतर्क हुई राजस्थान रायल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में कल यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगी।

जयपुर : पुणे वारियर्स के हाथों अप्रत्याशित हार से सतर्क हुई राजस्थान रायल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में कल यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विजयी लय हासिल करने की कोशिश करेगी। घरेलू दर्शकों और सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच से मिल रही मदद का रायल्स पूरा फायदा उठाना चाहेंगे लेकिन जीत की लय में लौटने के लिये उन्हें पुणे से मिली हार को भूलना होगा।
राजस्थान रायल्स के लिये टीम का चयन करना आसान नहीं होगा। शेन वाटसन, शान टैट और राहुल शुक्ला की फिटनेस अब भी टीम के लिये चिंता का विषय बनी हुई है जबकि मध्यम गति के गेंदबाज एस श्रीसंत ने कल ‘थप्पड़ कांड’ पर 44 बार ट्वीट करके नयी चर्चा शुरू कर दी है। इससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। रायल्स ने लगातार दो जीत से टूर्नामेंट की शुरुआत की थी लेकिन पुणे से करारी हार के कारण वह थोड़ा बैकफुट पर चला गया है। पुणे ने सात विकेट की जीत से अपना 11 हार का क्रम तोड़ा था। रायल्स को वापसी घरेलू मैदान पर खेलने की खुशी होगी। उसकी बल्लेबाजी बेहतर लग रही है।
अजिंक्य रहाणे और राहुल द्रविड़ अच्छी फार्म में हैं। आईपीएल छह में सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी होने के बावजूद द्रविड़ ने दो अर्धशतक जमाये हैं। रहाणे ने भी 30, 36 और 38 रन की तीन पारियां खेली है। मध्यक्रम में ब्रैड हाज सतर्कता के साथ तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। वाटसन के आने से निश्चित तौर पर टीम को मजबूती मिली है लेकिन यह आस्ट्रेलियाई केवल एक मैच खेला है जिसमें उन्होंने दस गेंद का सामना करके पांच रन बनाये। यदि वह फिट घोषित कर दिये जाते हैं तो कल बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे।
दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक जीत और एक हार के साथ यहां पहुंची है। चेन्नई सुपरकिंग्स के पिछले मैच में दस विकेट की करारी हार से उसका मनोबल प्रभावित हुआ है। पंजाब ने पुणे पर आठ विकेट की शानदार जीत से शुरुआत की। उसके खिलाड़ी पिछली हार को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करना चाहेंगे। उसके पास संदीप शर्मा और मनन वोहरा जैसे उदीयमान खिलाड़ी हैं।
पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के कप्तान होने के कारण उनके पास अनुभव की भी कमी नहीं है। कप्तान के अलावा डेविड हसी और मनदीप सिंह उनकी बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं। अजहर महमूद के रूप में टीम के पास उपयोगी आलराउंडर है। प्रवीण कुमार गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे जिसमें रेयान हैरिस, महमूद और परविंदर अवाना उनका साथ देंगे। पंजाब की टीम परिस्थितियों से अवगत होने के लिये पिछले दो दिन से यहां है। यह मैच भी उसी विकेट पर खेले जाने की संभावना है जिस पर राजस्थान की टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.