Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : चेन्नई को जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 49वें मुकाबले में रविवार को मुम्बई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा है।

मुम्बई : मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 49वें मुकाबले में रविवार को मुम्बई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए।
मुम्बई ओर से रोहित शर्मा ने एक छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। हरभजन सिंह ने नाबाद 25 रनों का योगदान दिया। हरभजन ने दो चौके और दो छक्के लगाए।
मुम्बई का पहला विकेट सातवें ओवर में सचिन तेंदुलकर के रूप में गिरा। तेंदुलकर ने 15 रन बनाए। वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। आठवें ओवर में ड्वेन स्मिथ 22 रन बनाकर आउट हुए। ब्रावो ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका।
केरन पोलार्ड जडेजा की गेंद पर रैना के हाथों एक रन के निजी योग पर कैच आउट हो गए। दिनश कार्तिक भी जडेजा का शिकार बने और रैना के हाथों लपके गए। कार्तिक ने 23 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 10 रनों का योगदान दिया।
चेन्नई की ओर रवींद्र जडेजा को तीन सफलता मिली जबकि ड्वेन ब्रावो और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली।
मुम्बई की टीम में धवल कुलकर्णी को चोट के चलते बाहर बैठना पड़ा है। उनके स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंजबाज पवन सुवल को टीम में रखा गया है। दूसरी तरफ सुपर किंग्स में दो बदलाव किए गए हैं। चोटिल एल्बी मोर्कल तथा रिद्धिमान साहा की जगह बेन हिल्फेन्हास तथा मुरली विजय को बुलाया गया है।
मुम्बई के 10 मैचों से 12 अंक हैं और वह तालिका में चौथे क्रम पर है। राजस्थान रॉयल्स भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे क्रम पर है, लेकिन उसका नेट रन रेट मुम्बई से बेहतर है।
सुपर किंग्स तालिका में 18 अंकों के साथ मजबूती से शीर्ष पर कायम हैं। सुपर किंग्स ने लगातार सात मैचों में जीत हासिल की है और अब आठवां मैच जीतकर आईपीएल-6 में पहली बार 20 अंकों के आंकड़े को छूने वाली टीम बनना चाहेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.