Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : नाइट राइडर्स के लिए मुंबई को वानखेड़े में हराना एक चुनौती

वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 53वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स का सामना मुम्बई इंडियंस से होगा।

मुंबई : वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 53वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स का सामना मुम्बई इंडियंस से होगा। दोनों टीमों का यह 12वां मैच होगा। मुम्बई ने अब तक जहां सात में जीत हासिल की है वहीं नाइट राइडर्स को चार में ही जीत मिली है। मुम्बई से उलट नाइट राइडर्स को सात मैचों में हार मिली है।
यह टीम 24 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में नाइट राइडर्स को हरा चुकी है और अब उसका लक्ष्य अपनी जीत के क्रम को बनाए रखते हुए इस संस्करण में नाइट राइडर्स पर लगातार दूसरी जीत हासिल करना होगा। मुम्बई इडियंस ने नाइट राइडर्स के साथ अपनी पिछली भिडं़त में पांच विकेट से जीत हासिल की थी। नाइट राइर्ड्स ने पहले खेलते हुए 159 रन बनाए थे, जबकि मुम्बई ने 19.5 ओवरों में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था।
अंतिम मैच दोनों टीमों के लिए अच्छा रहा था। नाइट राइडर्स ने ईडन गार्डन्स में जहां राजस्थान रॉयल्स को हराया था, वहीं मुम्बई ने अपने घर में तालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स का विजय रथ रोका था। नाइट राइडर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके स्टार बल्लेबाज यूसुफ पठान लय में लौट चुके हैं। पठान ने तीन मई को राजस्थान के गेंदबाजों की खबर लेते हुए तूफानी पारी खेली थी।
वैसे नाइट राइडर्स के लिए मुम्बई को उसके घर में हरा पाना काफी मुश्किल दिख रहा है क्योंकि इस टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। बीते मैच में तो उसने सुपर किंग्स को 60 रनों के भारी अंतर से हराकर अपनी ताकत का परिचय दिया था और हैदराबाद में सनराइजर्स के हाथों मिली हार के गम को पीछे छोड़ा था।
रोहित शर्मा के नेतृत्व में यह टीम काफी सराहनीय प्रदर्शन कर रही है। अब जबकि नाइट राइडर्स के लिए यूसुफ क्लिक कर चुके हैं। वह मुम्बई को उसी के घर में हराने का सपना पाल सकती है, लेकिन इसके लिए उसे अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.