आईपीएल-6 : नाइट राइडर्स ने वॉरियर्स को 46 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने गुरुवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 56वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 46 रनों से हरा दिया।

पुणे : कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने गुरुवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 56वें मुकाबले में पुणे वॉरियर्स इंडिया को 46 रनों से हरा दिया। इस जीत के बावजूद नाइट राइडर्स सातवें क्रम पर ही बने हुए हैं।
नाइट राइडर्स द्वारा दिए गए 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स 19.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 106 रन ही बना सके। एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे अधिक 40 रन बनाए जबकि रोबिन उथप्पा ने 31 रनों का योगदान दिया। नाइट राइडर्स की ओर से लक्ष्मीपति बालाजी ने तीन विकेट लिए जबकि इकबाल अब्दुल्ला, सुनील नरेन और जैक्स कैलिस को दो-दो सफलता मिली।
लगातार आठवीं हार टालने के लिए प्रयासरत वॉरियर्स की शुरुआत खराब रही। 20 रन के कुल योग पर कप्तान एरॉन फिंच (5) जैक्स कैलिस की गेंद पर बोल्ड हो गए। वॉरियर्स अभी पहले झटके से उबरा भी नहीं था कि युवराज सिंह (1) को लक्ष्मीपति बालाजी ने पवेलियन की राह दिखा दी। युवराज का विकेट 23 के कुल योग पर गिरा।
इसके बाद 39 के कुल योग उदित बिरला (7) को इकबाल अब्दुल्ला ने चलता किया। एक छोर पर रोबिन उथप्पा (31) काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन इकबाल ने 53 के कुल योग पर उन्हें आउट कर वॉरियर्स को चौथा झटका दिया।
मिशेल मार्श (5) और एंजेलो मैथ्यूज (40) ने पांचवें विकेट के लिए 25 रन जोड़े ही थे कि रजत भाटिया ने मार्श को आउट करके वॉरियर्स को पांचवां झटका दिया। मैथ्यूज को आउट करना जरूरी था और यह काम नाइट राइर्ड्स के लिए सुनील नरेन ने किया। नरेन ने 95 के कुल योग पर मैथ्यूज को मनोज तिवारी के हाथों कैच कराके वॉरियर्स को छठा झटका दिया। मैथ्यूज ने 28 गेंदों पर चार छक्के लगाए।
इसके बाद 103 रनों के कुल योग पर महेश रावत (5) को कैलिस ने आउट किया। पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर नरेन ने वायने पार्नेल (5) को चलता कर वॉरियर्स को आठवां झटका दिया। भुवनेश्वर कुमार (1) को बालाजी ने 105 के कुल योग पर आउट किया। बालाजी ने पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर परवेज रसूल (1) को आउट कर वॉरियर्स का पुलिंदा बांध दिया।
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मौजूदा चैम्पियन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति तक छह विकेट पर 152 रन बनाए। इसमें कप्तान गौतम गम्भीर के सर्वाधिक 50 और रेयान टेन डोशे के 31 रन शामिल हैं।
मनोज तिवारी 15 और रजत भाटिया 13 रनों पर नाबाद लौटे। वॉरियर्स की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए जबकि मिशेल मार्श ने दो विकेट लिए। नाइट राइडर्स ने गम्भीर के नेतृत्व में अपेक्षाकृत अच्छी शुरुआत की। 44 गेंदों पर छह चौके लगाने वाले गम्भीर और मानविंदर बिसला (12) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। बिसला का विकेट इसी योग पर गिरा। वह भुवनेश्वर की गेंद पर महेश रावत के हाथों लपके गए।
बिसला ने 13 गेंदों पर दो चौके लगाए। उनका स्थान लेने आए जैक्स कैलिस (2) को परवेज रसूल ने सांस लेने की फुर्सत नहीं दी और 52 रन के कुल योग पर उन्हें एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच करा दिया।
इसके बाद इयोन मोर्गन (15) और कप्तान ने तीसरे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। मोर्गन लय में नहीं दिख रहे थे। वह 15 गेंदों पर एक चौका लगाकर मिशेल मार्श की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों लपके गए। यह विकेट 75 रनों के कुल योग पर गिरा।
गम्भीर 90 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। गम्भीर को मार्श ने मैथ्यूज के हाथों कैच कराया। यूसुफ पठान (3) के रूप में नाइट राइडर्स का पांचवां विकेट गिरा। आईपीएल-6 में अब तक सिर्फ एक अच्छी पारी खेलने वाले पठान को भुवनेश्वर ने रावत के हाथों कैच कराया।
डोशे का विकेट 135 रनों के कुल योग पर गिरा। पहली बार आईपीएल-6 में खेल रहे डोशे ने 23 गेंदों की तेज पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट भी भुवनेश्वर ने लिया। तिवारी ने अपनी 10 गेंदों की नाबाद पारी में दो चौके लगाए। भाटिया ने पांच गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.