आईपीएल-6 : राजस्थान को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य
Advertisement

आईपीएल-6 : राजस्थान को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य

डेरेन सामी (60) के अर्धशतक की बदौलत सवाई मान सिंह स्टेडियम में शनिवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा है।

जयपुर : डेरेन सामी (60) के अर्धशतक की बदौलत सवाई मान सिंह स्टेडियम में शनिवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 36वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा है।
सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और एक समय छह ओवर में छह विकेट पर 29 रन से उबरते हुए सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 144 रन बनाए।
पहले ओवर की पांचवी गेंद पर अक्षत रेड्डी (2) के रूप में सनराइजर्स का पहला विकेट गिरा। सनराइजर्स के शुरुआती छह बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सके।
पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले शिखर धवन बिना खाता खोले ही लौट गए। जेम्स फॉकनर ने दूसरे ओवर की चौथी और आखिरी गेंद पर तथा चौथे ओवर की चौथी गेंद पर क्रमश: संगकारा (4), धवन (0) और करण शर्मा (6) को आउट किया।
हनुमा विहारी (4) और थिसारा परेरा (4) भी जल्द ही चलते बने।
इसके बाद सातवें विकेट के लिए सामी (60) और मिश्रा (21) ने संभलकर खेलते हुए 58 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मिश्रा 15वें ओवर की पहली गेंद पर केविन कूपर के हाथों कैच आउट हुए। मिश्रा ने 28 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए।
सामी की संघर्षपूर्ण पारी का अंत 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। उन्हें फॉकनर ने एलबीडब्ल्यू किया। सामी ने 41 गेंदों में आठ चौके तथा एक छक्का लगाया।
आशीष रेड्डी ने भी 11 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवर में डेल स्टेन ने भी आठ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।
राजस्थान की तरफ से फॉकनर ने कसी हुई गेंदबाजी की और 20 रन देकर पांच विकेट चटकाए। अजीत चंडीला भी दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे, जबकि कूपर और स्टूअर्ट बिन्नी को एक-एक विकेट मिला।
राजस्थान ने अब तक सात मैच खेले हैं। चार जीत और तीन हार के साथ राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष चार में बना हुआ है। अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था।
दूसरी ओर, सनराइजर्स ने अब तक आठ मुकाबले खेले हैं। पांच में उसे जीत और तीन मैचों में हार हाथ लगी है। सनराइजर्स को अपने पिछले मुकाबले में सुपर किंग्स से ही हार मिली थी।
सनराइजर्स ने अब तक जहां डेल स्टेन और अमित मिश्रा की अगुवाई में गेंदबाजी के बल पर जीत हासिल की है वहीं राजस्थान की ताकत बल्लेबाजी है।
हालांकि चोट से उबरने के बाद शिखर धवन ने सनराइजर्स की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान की है लेकिन राजस्थान की टीम में शेन वाट्सन का रौ में लौटना उसके लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है। (एजेंसी)

Trending news