Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : राजस्थान ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स टीम ने मंगलवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण के 52वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा दिए गए 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 77 रन बना लिए हैं।

जयपुर : कप्तान राहुल द्रविड़ (53) और अजिंक्य रहाणे (50) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स टीम ने मंगलवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा संस्करण के 52वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को नौ विकेट से हरा दिया। घरेलू मैदान पर राजस्थान की यह लगातार सातवीं जीत है।
दिल्ली द्वारा दिए गए 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने द्रविड़ और रहाण के लिए बीच पहले विकेट के लिए हुई 108 रनों की साझेदारी की बदौलत 17.5 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।
आउट होने वाले बल्लेबाज द्रविड़ ने अपनी 48 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए जबकि रहाणे ने अपनी 45 गेदों की नाबाद पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा। शेन वॉटसन (नाबाद 28) और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। वॉटसन ने 14 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।
इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 154 रन बनाए। इसमें कप्तान माहेला जयवर्धने के 34 और बेन रोहरर के नाबाद 63 रन शामिल हैं। केदार जाधव 24 रनों पर नाबाद लौटे।
जाधव और रोहरर ने 48 गेंदों पर 78 रन जोड़े। रोहरर ने अपनी 39 गेंदों की पारी मे नौ चौके और एक छक्का लगाया जबकि जाधव की 22 गेंदों की पारी में दो चौके शामिल हैं।
दिल्ली ने जयवर्धने के अलावा सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (11), विकेटकीपर बल्लेबाज मुरलीधरन गौतम (2) और डेविड वार्नर (13) के विकेट गंवाए।
सहवाग 19 रन के कुल योग पर जेम्स फॉल्कनर की गेंद पर बोल्ड हुए जबकि आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे गौतम को शेन वॉटसन ने 22 रन के कुल योग पर संजू सैमसन के हाथों कैच कराया।
सहवाग ने सात गेंदों पर दो चौके लगाए। वार्नर को 47 रन के कुल योग पर स्टुअर्ट बिन्नी ने चलता किया। वार्नर ने 18 गेंदों पर दो चौके लगाए। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 रन जोड़े।
इसके बाद रोहरर और जयवर्धने ने चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े। जयवर्धने 78 रन के कुल योग पर सिद्धार्थ त्रिवेदी की गेंद पर कप्तान राहुल द्रविड़ के हाथों लपके गए।
कप्तान ने 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। राजस्थान के लिए फॉल्कनर, शेन वॉटसन, बिन्नी और त्रिवेदी ने एक-एक सफलता हासिल की।
राजस्थान ने अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिनमें से आठ में उसकी जीत हुई है जबकि चार में उसकी हार हुई है। अपने घर में यह टीम अब तक सिर्फ एक बार हारी है।
दूसरी ओर, दिल्ली की टीम अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। दिल्ली ने भी अब तक कुल 12 मैच खेले हैं और इनमें से उसे नौ में हार मिली है। तीन मैचो में उसे जीत मिली है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.