Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : सुपर किंग्स ने सनराइजर्स को 77 रनों से हराया

दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने बुधवार को आईपीएल-6 के 54वें मुकाबले में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद को 77 रनों से हरा दिया।

हैदराबाद : दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने बुधवार को राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 54वें मुकाबले में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद को 77 रनों से हरा दिया। इस जीत ने सुपर किंग्स को 20 अंकों के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर और मजबूत किया है।
सनराइजर्स पार्थिव पटेल (44), करण शर्मा (नाबाद 39) और थिसिरा परेरा (23) की उम्दा पारियों की बदौलत 20 ओवरों में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सके। उसके स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (3), कप्तान कुमार संगकारा (3) और हनुमा विहारी (3) ने निराश किया और अपनी टीम को एक बड़ी हार झेलते देखने को मजबूर हुए।
पार्थिव ने 30 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि परेरा ने 13 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। करण ने डेल स्टेन (8) के साथ आठवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े लेकिन इन सबका साहस उनकी टीम को 224 रनों के विशाल लक्ष्य के करीब भी नहीं ले जा सका। करण ने 33 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।
सुपर किंग्स की ओर से मोहित शर्मा ने दो विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन, क्रिस मोरिस, सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो को एक-एक सफलता मिली। 13 मैचों में सुपर किंग्स की यह 10वीं जीत है जबकि सनराइजर्स को पांचवीं हार मिली है। उसने 12 मैच खेले हैं और सात जीत के साथ 14 अंक लेकर तालिका में पांचवें क्रम पर है।
इससे पहले, माइकस हसी (67) और रैना (नाबाद 99) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सुपर किंग्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 223 रन बनाए।
रैना ने अपनी 52 गेंदों की नाबाद पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। रवींद्र जडेजा 14 रनों पर नाबाद लौटे। सनराइजर्स की ओर से थिसिरा परेरा ने दो विकेट लिए जबकि इशांत शर्मा ने चार ओवर के कोटे में 66 रन लु़टाए। दूसरी ओर, डेल स्टेन ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए।
सुपर किंग्स ने मुरली विजय (29), हसी और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (4) के विकेट गंवाए। विजय का विकेट 45 के कुल योग पर गिरा। उन्होंने 20 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाए। हसी और विजय ने अपनी साझेदारी के दौरान 32 गेंदों का सामना किया।
विजय का विकेट गिरने के बाद हसी और रैना ने दूसरे विकेट के लिए 12 ओवरों में 133 रनों की साझेदारी की। हसी ने अपनी 45 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। हसी का विकेट 178 रनों के कुल योग पर गिरा।
हसी को परेरा ने बोल्ड किया। परेरा ने अपने चौथे ओवर में हसी के अलावा कप्तान धौनी को भी चलता किया। धौनी का कैच करण शर्मा ने लपका। यह विकेट 183 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद रैना और जडेजा ने 14 गेंदों पर 40 रनों की साझेदारी की। जडेजा ने छह गेंदों पर तीन चौके लगाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.