Zee Rozgar Samachar

आईपीएल-6 : हैदराबाद में आज सनराइजर्स, सुपर किंग्स में भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 54वें मुकाबले में बुधवार को मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ होगा।

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 54वें मुकाबले में बुधवार को मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ होगा। घरेलू मैदान पर अब तक अविजित सनराइजर्स की नजर सेमीफाइनल के लिए जरूरी प्लेऑफ की सीट पर लगी होगी। दूसरी ओर, सुपर किंग्स शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के नेतृत्व में खेल रही सनराइजर्स अपने घर में लगातार छठी जीत चाहेंगे। इस टीम के खाते में 11 मैचों से 14 अंक हैं और अब वह दो अंक लेकर तालिका में अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी। फिलहाल वह तालिका में पांचवें क्रम पर है।
सुपर किंग्स 18 अंकों के साथ नौ टीमों की तालिका में पहले क्रम पर मजबूती से डटे हैं लेकिन बीते मुकाबले में मुम्बई इंडियंस के हाथों करारी हार ने उनकी कई कमियों को उजागर कर दिया है।
अपनी शानदार गेंदबाजी आक्रमण के दम पर सनराइजर्स माइकल हसी, सुरेश रैना, महेंद सिंह धौनी और रवींद्र जडेजा जैसे धुरंधर बल्लेबाजों पर लगाम लगाने की तैयारी कर चुके होंगे।
मुम्बई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने घर में मिली दो लगातार जीत ने सनराइजर्स का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है।
डेल स्टेन के नेतृत्व में उसके गेंदबाज इस मैच में करामात करना चाहेंगे जबकि शिखर धवन की देखरेख में उसके बल्लेबाज अपनी टीम के लिए अतुलनीय योगदान देना चाहेंगे। धवन ने चोट से उबकर वापसी करने के बाद से सनराइजर्स के लिए कई उपयोगी पारियां खेली हैं।
दूसरी ओर, मुंबई से हारने से पहले लगातार सात जीत हासिल करने वाली धौनी की टीम एक बार फिर से लय में लौटते हुए शीर्ष पर स्थिति और मजबूत करना चाहेगी।
इस काम में हैदराबाद की धीमी पिच सुपर किंग्स के गेंदबाजों को मदद पहुंचा सकती है। मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा जैसे धीमे और माहिर गेंदबाज इस पिच का लाभ उठाते अपनी टीम का काम आसान कर सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.