क्रिकेटरों के सवालों ने सुंदरियों के छक्के छुड़ाए
Advertisement

क्रिकेटरों के सवालों ने सुंदरियों के छक्के छुड़ाए

क्या आपको पता है कि क्रिकेट में नाइटवाचमैन क्या होता है और वह क्या काम करता है, क्या आप सुपर ओवर के बारे में जानती हो सुंदरता, दिमाग और धन दौलत में किसे सबसे ऊपर और किसे सबसे बाद में रखोगी?

नई दिल्ली : क्या आपको पता है कि क्रिकेट में नाइटवाचमैन क्या होता है और वह क्या काम करता है, क्या आप सुपर ओवर के बारे में जानती हो सुंदरता, दिमाग और धन दौलत में किसे सबसे ऊपर और किसे सबसे बाद में रखोगी? अक्सर क्रिकेटरों के किसी हसीना की अदाओं पर बोल्ड होने की खबरें आपने पढ़ी होंगी लेकिन देर रात यहां दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े क्रिकेटरों के सवालों ने कुछ सुंदरियों के छक्के छुड़ा दिये। अवसर था निसान फेस ऑफ द दिल्ली डेयरडेविल्स्र प्रतियोगिता के फाइनल राउंड का।
इस आखिरी दौर में सवाल पूछने का जिम्मा डेविड वार्नर, इरफान पठान, आशीष नेहरा, आंद्रे रसेल, रीलोफ वान डेर मर्व और डेयरडेविल्स के कोच एरिक सिमन्स पर था। वार्नर सवाल पूछने और अपने सवालों से फाइनल राउंड में पहुंची पांचों मॉडलों को उलझाने में सबसे आगे रहा।
वार्नर का ्रमिलेनियम की महिला में तीन क्या गुण होने चाहिए यह सवाल एक प्रतिभागी को परेशान कर गया तो जब उन्होंने दूसरी मॉडल से पूछा कि क्या वह जानती है कि नाइटवाचमैन क्या है और वह क्या काम करता है तो एक बारगी वह शरमा गयी। इस प्रतिभागी का जवाब था, मैं नहीं जानती। मैं केवल सचिन तेंदुलकर की फैन हूं। वान डेर मर्व का पहला सवाल था कि आपके लिये प्यार और शादी में क्या महत्वपूर्ण है। लेकिन ‘दूसरा’ क्या है के उनके सवाल का एक प्रतिभागी शिखा ने इतना सटीक जवाब दिया कि पूरा हाल तालियों से गूंज उठा। बाद में शिखा को ही निसान फेस आफ द डेयरडेविल्स चुना गया।
सवाल पूछने में यदि विदेशी खिलाड़ी आगे तो इन मॉडलों के बीच इरफान पठान की मांग ज्यादा थी। पठान ने भी अपने बाउंसर (से जुड़े सवाल) से घायल किया लेकिन दो प्रतिभागियों ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के रूप में इस आलराउंडर का ही नाम लिया। प्रतियोगिता की फाइनलिस्ट खुशी ने कहा कि मैं सिर्फ पठान के कारण क्रिकेट को देखती हूं। इससे पहले इन खिलाड़ियों ने क्रिकेट से इतर अपनी पसंद का भी जिक्र किया तो आंद्रे रसेल के गंगनम स्टाइल ने खूब तालियां बटोरी। पठान को अहमदाबाद-वड़ोदरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना पसंद है तो वार्नर और वान डेर मर्वको गोल्फ खेलकर अपना खाली समय व्यतीत करते हैं। वान डेर मर्व तो दिल्ली गोल्फ क्लब भी जा चुके हैं।
दिल्ली डेयरडेविल्स के रौबदार क्रिकेटर के रूप में सभी ने एक स्वर में वार्नर का नाम लिया। वार्नर ने कहा कि यह केवल मजाक है लेकिन इस आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि उन्हें टीम के कुछ खिलाड़ियों की टांग खींचने में मजा आता है और इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा का नाम सबसे ऊपर है।
वार्नर ने इसके साथ ही कहा कि उन्हें दिल्ली शहर बहुत पसंद है। मैं पिछले दो साल से दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल रहा हूं। मुझे यह शहर बहुत पंसद है और अपने दूसरे घर जैसा लगता है। मैं आगे भी दिल्ली से ही जुड़े रहना चाहता हूं। पठान ने कहा कि वह अभ्यास करते समय विदेशी खिलाड़ियों पर भी निगाह रखते हैं क्योंकि देश की तरफ से खेलते हुए उन्हें इनका सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, भिन्न संस्कृति और अलग अलग तरह के क्रिकेटरों के साथ खेलना वास्तव में शानदार अनुभव है।
कोच एरिक सिमन्स ने कहा कि आईपीएल शानदार टूर्नामेंट है जिसमें स्ट्रेटिजिक टाइम आउट से ढाई मिनट के अंदर आगे की रणनीति तैयार करना चुनौती होती है। (एजेंसी)

Trending news