क्रिस गेल ने लगाया क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी क्रिस गेल ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड बनाया।

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी क्रिस गेल ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास का सबसे तेज शतक लगाने का रिकार्ड बनाया। गेल ने आईपीएल के छठे संस्करण में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी 31वें मुकाबले में 31 गेंदों में शतक पूरा किया। गेल का यह शतक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अब तक सबसे तेज शतक है।
गेल ने शतक पूरा करने के लिए 11 छक्के और आठ चौके लगाए। इससे पहले यह रिकार्ड युसुफ पठान (37 गेंद) के नाम था। पठान ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाकर रिकार्ड कायम किया था। पठान ने अपनी शतकीय पारी में नौ चौके और आठ छक्के जड़े थे। अशोक डिंडा की एक गेंद को स्टेडियम से बाहर करते हुए गेल ने अपना शतक पूरा किया। यह आईपीएल के छठे संस्करण का दूसरा शतक है। इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने इस संस्करण का पहला शतक जड़ा।
वॉटसन से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग रविवार को मुम्बई इंडियंस के खिलाफ शतक के करीब पहुंचे थे लेकिन वह 95 रनों पर नाबाद लौटे। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 93 रन बनाए थे। इसी टीम के क्रिस गेल भी एक बार मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 92 रन बना चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.