दाऊद इब्राहिम से जुड़े हैं स्पॉट फिक्सिंग के तार: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक अदालत के समक्ष कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ताजा स्पॉट फिक्सिंग मामले का सम्बंध कथित तौर पर फरार अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम से जुड़ा हुआ है।

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक अदालत के समक्ष कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ताजा स्पॉट फिक्सिंग मामले का सम्बंध कथित तौर पर फरार अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार सट्टेबाज अश्विनी अग्रवाल उर्फ टिंकू मैंडी दाऊद और उसके साथियों के सम्पर्क में था।
वरिष्ठ सरकारी वकील राजीव मोहन ने मुख्य महानगर दंडाधिकारी लोकेश कुमार शर्मा को बताया, "इस मामले में अभी कई बड़े नाम जुड़ सकते हैं, क्योंकि अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम को फोन किए गए हैं।"
पुलिस ने अदालत को बताया कि मैंडी उन कुछ लोगों में से है जो दाऊद के आदमियों एवं खिलाड़ियों के सम्पर्क में लगातार था।
राजीव मोहन ने दाऊद के सम्पर्क में रहने वाले लोगों और दाऊद के साथियों के नाम का खुलासा किए बगैर बताया, "अभी हम पूरे मामले में मुख्य सम्पर्क को नहीं सुलझा पाए हैं, जिसे जल्द ही साबित कर लिया जाएगा.. इस मामले से कुछ और बड़े नाम भी जुड़ सकते हैं, जिसे अभी वर्तमान परिस्थिति में मैं उजागर नहीं कर सकता। वे डी कम्पनी के लगातार सम्पर्क में थे।"
अदालत ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को मैंडी को मुम्बई की एक अदालत के सम्मुख प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। मुम्बई की अदालत ने मैंडी के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है।
दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में 22 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.