श्रीनिवासन का पद पर बने रहने से BCCI की विश्वसनीयता पर सवाल: शिरके

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अजय शिरके ने आज संकेत दिये कि एन श्रीनिवासन का बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहने से बोर्ड की ‘विश्वसनीयता’ पर सवालिया निशान लग सकता है।

नई दिल्ली : बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अजय शिरके ने आज संकेत दिये कि एन श्रीनिवासन का बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहने से बोर्ड की ‘विश्वसनीयता’ पर सवालिया निशान लग सकता है। शिरके ने कहा, ‘‘मैं बोर्ड का बहुत जूनियर सदस्य हूं। श्रीनिवासन पद और उम्र के हिसाब से काफी बड़े हैं। मैं नहीं समझता हूं कि मुझे उन्हें सलाह देनी चाहिए। सवाल बोर्ड की विश्वसनीयता से जुड़ा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें बोर्ड में लोगों का विश्वास बनाये रखना होगा। यह नैतिकता से जुड़ा फैसला है और यह बहुत व्यक्तिगत फैसला है।’’ आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आईपीएल स्पाट फिक्सिंग मामले में श्रीनिवासन को उनके दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स टीम से जुड़ी जांच से खुद को अलग करने की मांग की। इस पर शिरके ने कहा कि बोर्ड के दो सीनियर सदस्यों ने केवल अपने विचार व्यक्त किये हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘शुक्ला ने क्या कहा, मैंने नहीं सुना क्योंकि मैं बैठक में था। वे बोर्ड के बहुत सीनियर अधिकारी हैं और उन्होंने अपने विचार व्यक्त किये हैं लेकिन आखिरी फैसला श्रीनिवासन को करना है।’’ इस बीच दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने कहा कि श्रीनिवासन को इस्तीफा दे देना चाहिए। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज चौहान ने कहा, ‘‘क्रिकेट के हित में श्रीनिवासन को इस्तीफा दे देना चाहिए। जांच पूरी होने के बाद उनकी वापसी हो सकती है। इस स्कैंडल से करोड़ों क्रिकेट प्रेमी आहत हुए हैं। उनका विश्वास बनाये रखना बहुत जरूरी है।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.