Zee Rozgar Samachar

सट्टेबाजी: पाक अंपायर रउफ पर पुलिस करेगी कार्रवाई

आईपीएल सट्टेबाजी मामले में सट्टेबाजों के साथ पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ के कथित संबंध के रहस्योद्घाटन के बाद मुंबई पुलिस अब अनुरोध पत्र जारी करवा कर रउफ को भारत बुलाना चाहती है।

मुंबई : आईपीएल सट्टेबाजी मामले में सट्टेबाजों के साथ पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ के कथित संबंध के रहस्योद्घाटन के बाद मुंबई पुलिस अब अनुरोध पत्र जारी करवा कर रउफ को भारत बुलाना चाहती है। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के प्रमुख एवं संयुक्त पुलिस आयुक्त हिमांशु राय ने आज पत्रकारों को बताया, ‘‘वह (रउफ) ने खुद को सट्टेबाजों को इस तरह जोड़ा था कि उसने उनको संदेहों में ला दिया और इसलिए हम उनके खिलाफ कदम बढ़ा रहे हैं..जिसमें अनुरोध पत्र (लेटर रोगेटरी) जारी करना शामिल है।’’ बताया जाता है कि रउफ 21 मई को भारत से चले गए। उसी दिन क्रिकेट के सट्टेबाजी घोटाले के सिलसिले में फिल्म अभिनेता विंदू रंधावा को गिरफ्तार किया गया था।
इस बीच, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने बताया कि रउफ विंदू और दो फरार सटोरिए - संजय और पवन जयपुर के साथ ‘‘लगातार संपर्क’’ में था।
अपराध शाखा के अनुसार जब आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के सिलसिले में भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत समेत राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों की गिरफ्तारी के बाद देश भर में सटोरियों को गिरफ्तारी का डर सताने लगा था तो विंदू ने संजय और पवन को दुबई भागने में मदद की।
संजय ने रउफ को एक सिम कार्ड दिया था। विंदू के कहने पर उसे नष्ट कर दिया गया। पिछले तीन साल के दौरान रउफ जब भी भारत में रहते उसे इस्तेमाल करते थे। विशेष शाखा के सूत्रों ने बताया कि उनकी टीम सटोरियों और बालीवुड सितारों के बीच प्रमुख संपर्क के रूप में उभरे चेन्नई के रेडिसन ब्लू होटल के मालिक विक्रम अग्रवाल के रिहाइश और दफ्तरों की तलाशी ले रही है।
बताया जाता है कि अग्रवाल चेन्नई सुपर किंग्स के स्वामी गुरूनाथ मयप्पन को 15 साल से जानते थे और विंदू के करीब थे। मयप्पन इसी मामले में गिरफ्तार हैं।
उन्होंने बताया कि अग्रवाल को चेन्नई पुलिस के समक्ष पेशी के बाद मुंबई पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया जा सकता है। चेन्नई पुलिस ने पूछताछ के लिए अग्रवाल को 30 मई को बुलाया है। चेन्नई पुलिस इस संबंध में 30 मई की पेशी के लिए पहले ही अग्रवाल को समन भेज चुकी है।
राय ने उम्मीद जताई कि अश्विन अग्रवाल उर्फ टिंकू डेल्ही सट्टेबाजी कांड के साथ पाकिस्तानी रिश्ते पर प्रकाश डालेगा। अश्विन को दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने गिरफ्तार किया है।
मुंबई पुलिस ने कल ही टिंकू को यहां पूछताछ के लिए लाने के उद्देश्य से उसका पेशी वारंट हासिल किया था। टिंकू पर पाकिस्तानी सटोरियों से संपर्क रखने के आरोप हैं। राय ने कहा कि टिंकू को विंदू और बीसीसीआई मुखिया एन. श्रीनिवासन के दामाद के रूबरू किया जाएगा।
इस बीच, अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ए. एम. पदवाड ने विंदू, हवाला ऑपरेटर अल्पेश पटेल और सटोरियों का कारिंदा प्रेम तनेजा की पुलिस हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.