स्पॉट फिक्सिंग के चलते चेन्नई की हुई हार: फ्लेमिंग

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि स्पाट फिक्सिंग प्रकरण ने हाल में समाप्त हुए आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के अभियान में बाधा पहुंचायी, जिससे टीम टी20 टूर्नामेंट के छठे सत्र के फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारकर उप विजेता रही।

कोलकाता : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि स्पाट फिक्सिंग प्रकरण ने हाल में समाप्त हुए आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के अभियान में बाधा पहुंचायी, जिससे टीम टी20 टूर्नामेंट के छठे सत्र के फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारकर उप विजेता रही। चेन्नई सुपरकिंग्स बीती रात ईडन गार्डंस पर हुई खिताबी भिड़ंत में मुंबई से 23 रन से हार गयी। इसके बाद फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘हमारी टीम आम तौर पर बहुत रणनीति बना कर चलने वाली टीम है, लेकिन पिछला हफ्ता काफी मुश्किल रहा है। मैदान के बाहर, हमें कुछ ऐसा अनुभव करना पड़ा, जिसके हम आदी नहीं हैं। लेकिन निश्चित रूप से हमारा अभियान इससे डगमगा गया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आईपीएल अच्छा रहा। पिछले हफ्ते तक यह परेशानियों से मुक्त था। टूर्नामेंट में हम निरंतर बने हुए थे। हमें जीतना पसंद है लेकिन हम हार को भी इसी सहजता से स्वीकार करते हैं। ’’ दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम महज 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने पांचवें फाइनल में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी, जिससे मुंबई इंडियंस ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता।
भारतीय क्रिकेट हाल में आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण से विवाद में घिरा हुआ है, जिसमें टेस्ट तेज गेंदबाज एस श्रीसंत समेत तीन खिलाड़ियों, कई सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया। यह प्रकरण बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दरवाजे तक भी पहुंच गया क्योंकि मुंबई पुलिस ने उनके दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक गुरूनाथ मयप्पन को कथित रूप से सट्टेबाजी में शामिल होने के लिये गिरफ्तार किया।
चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘हमने कल स्पाट फिक्सिंग के बारे में चर्चा की। इससे फाइनल में उन पर :खिलाड़ियों पर: कितना असर पड़ा, इसका जवाब प्रत्येक खिलाड़ी को ही देना होगा। मैं कल के अपने बयान पर बरकरार हूं कि यह काफी कठिन हफ्ता रहा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे थे कि फाइनल में हमारे प्रदर्शन से टीम का गौरव दिखायी देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमें शिकस्त मिली। ’’ फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘इसलिये अच्छे टूर्नामेंट का अंत निराशाजनक हुआ। हम अच्छा खेले, शायद हम टूर्नामेंट की सबसे निरंतर टीम थी। हम बस फाइनल में पिछड़ गये। ’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.