IPL-6 : आज भिड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स और मुम्बई इंडियंस

आईपीएल के छठे संस्करण के दूसरे मुकाबले में आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मुम्बई इंडियंस के साथ भिड़ेगी। दोनों टीमें काफी कद्दावर हैं और इस लिहाज से मुकाबला कांटे का होने के आसार हैं।

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के दूसरे मुकाबले में आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मुम्बई इंडियंस के साथ भिड़ेगी। दोनों टीमें काफी कद्दावर हैं और इस लिहाज से मुकाबला कांटे का होने के आसार हैं। बीते साल रॉयल चैलेंजर्स ने कैरेबियाई स्टार क्रिस गेल के बल्ले की धमक की बदौलत 16 में से आठ मैच जीते थे लेकिन वह प्लेऑफ मुकाबलों में जगह नहीं बना पाई थी।
युवा कप्तान विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, तिलकरत्ने दिलशान जैसे बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स के लिए इस साल का सफर कैसा होगा यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन उसे बीते साल की तरह गेल पर आश्रित रहने की आदत से मुक्ति पानी होगी।
मुम्बई इंडियंस के लिए सबकुछ अच्छा प्रतीत हो रहा है। बीते साल 16 में से 10 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली इस टीम के पास रिकी पोंटिंग जैसा अनुभवी कप्तान और अनिल कुम्बले तथा जॉन राइट जैसे माहिर रणनीतिकार हैं।
सचिन तेंदुलकर जैसे प्रेरणादायी खिलाड़ी के रहते मुम्बई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं हो सकती लेकिन कई रणनीतिकारों के रहते विचारों के टकराव के कारण टीम को नुकसान हो सकता है।
पोंटिंग के पास दो विश्व कप जीतने का अनुभव है और वह इस अनुभव को स्टार स्पिनर हरभजन सिंह, कैरेबियाई धुरंधर कीरन पोलार्ड, सचिन, ग्लेन मैक्सवेल, लसिथ मलिंगा और मिशेल जानसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतर उपयोग करने के लिए आजमा सकते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.