IPL-6 : डेयरडेविल्स को कौशल, करिश्मा और किस्मत की जरूरत
Advertisement

IPL-6 : डेयरडेविल्स को कौशल, करिश्मा और किस्मत की जरूरत

दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल लीग में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आज यहां होने वाले मैच से लेकर अगले 11 मैचों में न सिर्फ अपने कौशल का बेजोड़ नजारा पेश करना होगा बल्कि उसे कुछ करिश्मा और किस्मत की जरूरत भी पड़ेगी।

नई दिल्ली : शुरुआती पांच मैच गंवाने के बाद भंवरजाल में फंसी दिल्ली डेयरडेविल्स को छठे इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आज यहां होने वाले मैच से लेकर अगले 11 मैचों में न सिर्फ अपने क्रिकेटिया कौशल का बेजोड़ नजारा पेश करना होगा बल्कि उसे कुछ करिश्मा और किस्मत की जरूरत भी पड़ेगी।
आईपीएल में अब तक तीन बार सेमीफाइनल में पहुंची डेयरडेविल्स की इस साल की शुरुआत बेहद खराब रही। वह अब तक लगातार पांच मैच गंवाकर अंकतालिका में नौवें और आखिरी स्थान पर है। दिल्ली के लिए स्थिति करो या मरो जैसी बन गई है और अब उसके खिलाड़ियों को खेल के हर विभाग में बेजोड़ प्रदर्शन करने की जरूरत है। दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का अभियान भी उतार चढ़ाव वाला रहा है। उसने चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की है जबकि दो में उसे हार मिली है। चेन्नई तालिका में सातवें स्थान पर चल रहा है।
आईपीएल की शुरुआत से पहले खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल डेयरडेविल्स के गेंदबाज हो या बल्लेबाज, दोनों ने अब तक हुए मुकाबलों में खराब प्रदर्शन कर अपने प्रशंसकों को काफी निराश किया है। वीरेंद्र सहवाग, डेविड वार्नर, माहेला जयवर्धने और उन्मुक्त चंद, सभी बल्लेबाज टीम और दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकामयाब साबित हुए हैं। सहवाग ने अब तक दो मैचों खेले हैं, दोनों में विफल रहे हैं। वार्नर ने हालांकि दो अर्धशतक लगाए थे, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत दिला नहीं सके।
दूसरी ओर, दो बार की चैम्पियन और टूर्नामेंट जीतने की सबसे प्रबल दावेदार सुपर किंग्स का अब तक का सफर मिलाजुला रहा है। महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है इसके हरफनमौला खिलाड़ी। रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और एलबी मोर्कल, ये वो नाम है जो किसी भी टीम के जबड़े से जीत छीनने का माद्दा रखते हैं। टीम में केवल डिर्क नैन्स इकलौते खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी नहीं करते हैं। डेयरडेविल्स को यह मैच जीतने के लिए कुछ खास करना होगा, तभी शायद वह अपनी हार का सिलसिला तोड़ सके। (एजेंसी)

Trending news