Zee Rozgar Samachar

IPL-6: रसूल ने शराब ब्रांड के लोगो का जर्सी पहनने से किया इनकार

आईपीएल में खेल रहे जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर परवेज रसूल ने पुणे वारियर्स की अपनी टीम जर्सी पर शराब के ब्रांड का लोगो लगाने से इनकार कर दिया है।

नई दिल्ली : आईपीएल में खेल रहे जम्मू कश्मीर के पहले क्रिकेटर परवेज रसूल ने पुणे वारियर्स की अपनी टीम जर्सी पर शराब के ब्रांड का लोगो लगाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पिछले सप्ताह अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे 24 वर्षीय रसूल ने शराब के ब्रांड के लोगो को छिपाने के लिये अपनी जर्सी पर टेप लगा दिया था।
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने लोगो छिपाने के लिये टेप का उपयोग किया और लोगों ने शुरू में हैरानी जतायी कि मैं ऐसा क्यों कर रहा हूं। मैंने कहा कि इसलिए क्योंकि मेरे धर्म में शराब पीना मना है। मैं शराब के ब्रांड का प्रचार नहीं कर सकता। मेरे लिये मेरी आस्था सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। मेरा परिवार इस फैसले से खुश था। ’’ रसूल 12 मैचों तक डगआउट में बैठे रहे। इसके बाद ही उनका आईपीएल में पदार्पण हुआ।
उन्होंने अपने पहले मैच में ही चार ओवर में 23 रन देकर जाक कैलिस का महत्वपूर्ण विकेट लिया और एक रन भी बनाया। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ दूसरे मैच में रसूल ने केवल एक ओवर किया जिसमें उन्होंने पांच रन बनाये। वह दसवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये और उन्होंने चार रन भी बनाये। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.