मोबाइल पर बनाइए अपनी वेबसाइट

वेबसाइट बनाने के लिए किसी सॉफ्टवेयर डेवलपर को ढूंढने का बखेड़ा खत्म. अब आप अपने मोबाइल पर ही वेबसाइट बना सकेंगे. एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड) ने एक निजी कंपनी के साथ यह सेवा शुरू की है.

नई दिल्ली. वेबसाइट बनाने के लिए किसी सॉफ्टवेयर डेवलपर को ढूंढने का बखेड़ा खत्म. अब आप अपने मोबाइल पर ही वेबसाइट बना सकेंगे. एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड) ने एक निजी कंपनी के साथ यह सेवा शुरू की है. इसके लिए सिर्फ 100 रुपए का मासिक ऋण चुकाना होगा.

एमटीएनएल के ईडी वायरलेस सर्विसेस एके भार्गव ने कहा कि गुरुवार से यह सेवा शुरू कर दी गई है. इसके लिए एकमिन नामक कंपनी के साथ करार किया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे ग्राहक जो वेबसाइट बनाना चाहते हैं उन्हें इससे संबंधित सेवा के लिए नामांकित होना होगा. इसके बाद उन्हें वेबसाइट बनाने के लिए मोबाइल स्क्रीन पर ही निर्देश मिलते रहेंगे, जिसके सहारे वह वेबसाइट बना पाएंगे.

भार्गव ने कहा कि यह वेबसाइट न केवल मोबाइल स्क्रीन बल्कि कंप्यूटर स्क्रीन पर भी कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि छोटे और मझोले स्तर का कार्य करने वाले और स्कूल-कॉलेज के छात्र भी आजकल अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं. ऐसे में इस सेवा से इस वर्ग को सबसे अधिक लाभ होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.