अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन बनाएगा अमेरिका : हेगल

अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका सीरिया सरकार द्वारा किए गए रासायनिक हथियारों के कथित इस्तेमाल का जवाब देने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

वाशिंगटन : अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हेगल ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका सीरिया सरकार द्वारा किए गए रासायनिक हथियारों के कथित इस्तेमाल का जवाब देने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है।
हेगल ने फिलीपींस के राष्ट्रपति भवन में हीरोज हाल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सीरिया की कथित कार्रवाई का जवाब देने के लिए सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श की जरूरत है। हेगल ने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा और हमारी सरकार का यह लक्ष्य है कि जो भी निर्णय लिया जाए वह एक अंतर्राष्ट्रीय सहयोग एवं प्रयास हो। उन्होंने कहा कि हम ब्रिटेन के साथ और अपने सभी सहयोगियों व साझेदारों के साथ लगातार विचार-विमर्श कर रहे हैं। और यह विमर्श इस बात के लिए है कि सीरिया में हुए इस रासायनिक हमले का जवाब हमें मिलकर देने चाहिए।
हेगल ने कहा है कि वाशिंगटन ब्रिटिश संसद के रुख का सम्मान करता है, जिसने सीरिया सरकार के खिलाफ किसी सैन्य हमले में भागीदारी को खारिज कर दिया है। (एजेंसी)