अफगानिस्तान: हिमस्खलन में 47 लोग मरे

उत्तर पूर्वी अफगानिस्तान में एक पूरा गांव हिमस्खलन के नीचे दब गया और बचावकर्मी पीड़ितों की खोज में कई फुट बर्फ को खंगालने में लगे हैं। प्रशासन ने इस हादसे में 47 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

 

काबुल : उत्तर पूर्वी अफगानिस्तान में एक पूरा गांव हिमस्खलन के नीचे दब गया और बचावकर्मी पीड़ितों की खोज में कई फुट बर्फ को खंगालने में लगे हैं। प्रशासन ने इस हादसे में 47 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

 

बादकशांह प्रांत के उप गवर्नर शम्स उल रहमान ने बताया कि हमें उम्मीद है कि घरों के भीतर अभी भी कुछ लोग हैं और वे अभी जिंदा हैं। इस इलाके में रविवार की रात को हिमस्खलन हुआ था। उन्होंने कहा कि लेकिन यदि बर्फ अधिक घनी है तो वे सभी हो सकता है कि मारे गए हों। रक्षा मंत्री ने राहत और बचाव कार्यो में मदद के लिए दरजेब इलाके के दस्ती गांव में हेलिकाप्टरों को भेजा है।

 

समीप के एक गांव के लोगों ने सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। दरवेज जिले के बचावकर्मियों ने कल उनके साथ मिलकर बचाव अभियान चलाया। बचावकर्मी दो दिन तक पैदल चलकर प्रभावित गांव में पहुंचे। काबुल में अमेरिकी दूतावास ने हिमस्खलन में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.