अफगान-पाक-यूएस बहाल करेंगे वार्ता

सात महीने के गतिरोध के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और अमेरिका त्रिपक्षीय वार्ता को बहाल करने वाले हैं। यह जानकारी अफगानिस्तान के राजनयिकों और पाकिस्तान के अधिकारियों ने दी।

इस्लामाबाद : करीब सात महीने के गतिरोध के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और अमेरिका त्रिपक्षीय वार्ता को बहाल करने वाले हैं। यह जानकारी अफगानिस्तान के राजनयिकों और पाकिस्तान के अधिकारियों ने दी।

 

अफगानिस्तान के एक राजनयिक और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय आर्थिक सहयोग सम्मेलन से पहले तीनों देशों के वरिष्ठ राजनयिक 25 मार्च को तजाकिस्तान में बैठक करने वाले हैं।

 

अफगानिस्तान के राजनयिक और पाकिस्तानी अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष दूत मार्क ग्रॉसमैन और अफगानिस्तान के उपमंत्री जावेद लुडिन दुशांबे में बैठक में हिस्सा लेंगे। पाकिस्तान की ओर से विदेश सचिव जलील अब्बास जिलानी बैठक में प्रतिनिधित्व करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.