अमेरिका ने लादेन के साथ इंसाफ किया: ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका ने अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन-लादेन के साथ इंसाफ किया है।

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिका ने अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन-लादेन के साथ इंसाफ किया है और उसके आतंकवादी समूह को हार के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

 
ओबामा ने अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के अपने दौरे पर कहा, ‘हमने अल-कायदा के नेतृत्व को समाप्त कर दिया है, ओसामा बिन-लादेन के साथ इंसाफ किया है और उस आतंकवादी संगठन को हार के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।’ यह कहते हुए कि अमेरिका ने अफगानिस्तान युद्ध समाप्त कर दिया है ओबामा ने कहा, ‘अफगानिस्तान में हमने महत्वपूर्ण प्रगति की है और हस्तांतरण आरंभ कर दिया है ताकि अफगान और ज्यादा जिम्मेदारियां उठा सकें। हम मुअम्मर कज्जाफी की सत्ता का अंत करने वाले लीबियाई लोगों की सुरक्षा के लिए अपने सहयोगियों और साझेदारों के साथ काम करेंगे। अब हम एक दशक के युद्ध के पन्ने को बंद कर रहे हैं। तीन साल पहले इराक और अफगानिस्तान में हमारे करीब 1,80,000 सैनिक थे। अब हमने उनकी संख्या घटा कर आधी कर दी है। अफगानिस्तान में सत्ता हस्तांतरण के साथ उनकी संख्या और कम होगी।’

 

उन्होंने कहा कि सब मिलाकर हम अपने देश की सुरक्षा करने और अपने दुश्मनों से सफलतापूर्वक निबटने में सफल रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.