अमेरिका में तूफान से तबाही, तीन की मौत

एक शक्तिशाली तूफान की वजह से दक्षिणी अमेरिका में भारी बवंडर आया जिससे घरों की छतें उड़ गयीं और मध्यपश्चिम अमेरिका में भयानक हिमपात हुआ। इन दोनों घटनाओं से तीन लोगों की मौत हो गयी।

जैक्सन (अमेरिका) : एक शक्तिशाली तूफान की वजह से दक्षिणी अमेरिका में भारी बवंडर आया जिससे घरों की छतें उड़ गयीं और मध्यपश्चिम अमेरिका में भयानक हिमपात हुआ। इन दोनों घटनाओं से तीन लोगों की मौत हो गयी और बिजली आपूर्ति ठप हो गयी। इसके बाद तूफान पूर्वी तट की ओर बढ़ गया।
आपदा अधिकारियों ने कल बताया कि मिसीसिप्पी में बवंडर से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मिसौरी में बिजली का काम कर रहे एक व्यक्ति की बिजली का झटका लगने से मौत हो गयी जबकि नेब्रास्का में बर्फीले तूफान से एक महिला मारी गयी।
मिसीसिप्पी में आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता ग्रेग फ्लिन ने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्से में बवंडर से एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 10 अन्य घायल हो गए। बवंडर का सामना करने वाली 47 वर्षीय महिला शारलोट कोनर ने कहा, ‘मुझे लगा कि मेरे ऊपर से कोई हाथी और ट्रेन गुजरी हो, लेकिन मैं जिंदा हूं। भगवान ने मुझे बचा लिया।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.