close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका में विमान क्रैश, 2 की मौत, 180 से ज्यादा घायल

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एशियाना एयरलाइंस के विमान में तीन भारतीय सवार थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 180 से अधिक घायल हो गए।

वाशिंगटन : अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एशियाना एयरलाइंस के विमान में तीन भारतीय सवार थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 180 से अधिक घायल हो गए। संघीय विमानन अधिकारियों ने बताया कि सोल से आये इस विमान का पिछला हिस्सा उस वक्त फट गया जब यह सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे के रनवे पर उतर रहा था। यह हादसा कल दिन में स्थानीय समयानुसार करीब 11:30 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि 10 यात्रियों की हालत गंभीर बताई गई है। सोल से उड़ान भरने वाले इस विमान में 291 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे।
दक्षिण कोरिया में भारत के राजदूत विष्णु प्रकाश ने कहा कि विमान में तीन भारतीय यात्री भी सवार थे। इनमें से एक यात्री के गले के पास की हड्डी टूट गई है।
प्रकाश ने ट्विटर पर लिखा, एशियाना विमान में 3 भारतीय सवार थे। एक के गले की निकट की हड्डी (कॉलर बोन) टूट गई और दूसरों को मामूली चोट आई है। उम्मीद करते हैं कि एशियाना की ओर से पूरी जानकारी दी जाएगी।
विमानन कंपनी एशियाना ने एक बयान में कहा कि विमान में 77 कोरियाई, 141 चीनी, 61 अमेरिकी और एक जापानी नागरिक थे। इस हादसे के तत्काल बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनकी गृह सुरक्षा एवं आतंकवाद विरोधी मामलों की सहायक लीजा मोनाको ने सूचित किया।
व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, राष्ट्रपति को इस हादसे से जुड़ी ताजा जानकारी पहुंचाई जाती रहेगी। उनकी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने इस हादसे में अपने परिवार को खो दिया अथवा वे इससे प्रभावित हुए हैं। (एजेंसी)