अमेरिका में हमले की साजिश रचने वाले को कारावास
Advertisement

अमेरिका में हमले की साजिश रचने वाले को कारावास

अमेरिका में संघीय इमारतों को विस्फोटक भरे विमान से उड़ाने की साजिश रचने की बात स्वीकार करने वाले एक व्यक्ति को 17 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है।

वाशिंगटन: अमेरिका में संघीय इमारतों को विस्फोटक भरे विमान से उड़ाने की साजिश रचने की बात स्वीकार करने वाले एक व्यक्ति को 17 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 26 वर्षीय रिजवान फिरदौस ने मोबाइल के जरिए पेंटागन और अमेरिकी संसद को विस्फोटक के जरिए उड़ाने की साजिश रची थी। साजिश स्वीकार करने और अभियोजकों को सहयोग करने के कारण वह लम्बी सजा से बच गया।
मोरक्को मूल के फिरदौस का पालन-पोषण अमेरिका के मैसाचुसेट्स राज्य में हुआ है। उसे अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) नें आतंकवाद विरोधी जांच के दौरान फरवरी में वाशिंगटन डी सी में अमेरिकी संसद के पास से गिरफ्तार कर लिया था।
फिरदौस, उन अमेरिकी अधिकारियों से प्राप्त हुए विस्फोटक के जरिए संसद भवन उड़ाने की साजिश रच रहा था, जिन्हें उसने अलकायदा का सदस्य समझा लिया था। उसने इराक में अमेरिकी सेना के खिलाफ हमलों के लिए बम बनाने की सामग्री की आपूर्ति करने की भी योजना बनाई थी। (एजेंसी)

Trending news