अमेरिकी वायु सेना में यौन शोषण

अमेरिकी वायुसेना ने कहा है कि उसकी 31 महिला कैडेटों को प्रशिक्षकों की ओर से यौन शोषण का सामना करना पड़ा है। आरोपों के बाद स्क्वाड्रन के कमांडर को कार्यमुक्त कर दिया गया था।

वाशिंगटन : अमेरिकी वायुसेना ने कहा है कि उसकी 31 महिला कैडेटों को प्रशिक्षकों की ओर से यौन शोषण का सामना करना पड़ा है।
वायु सेना शिक्षण एवं प्रशिक्षण कमान के कमांडर जनरल एडवर्ड राइस ने कल कहा कि अधिकारी इन दिनों टैक्सास के सान एंतोनियो स्थित लैकलैंड एयरफोर्स बेस के 12 पुरुष प्रशिक्षकों की जांच में जुटे हैं। 12 में से नौ प्रशिक्षक 331वीं प्रशिक्षण स्क्वाड्रन के थे। आरोपों के बाद इस स्क्वाड्रन के कमांडर को कार्यमुक्त कर दिया गया था।
हालांकि यह पता नहीं है कि यह शोषण कब से चल रहा था लेकिन वायु सेना का मानना है कि यह 2009 से जारी है। राइस ने कहा, ‘हमने 31 पीड़िताओं की पहचान कर ली है और यदि कुछ अन्य महिला कैडेट इसकी पीड़ित हैं तो उनकी बात सुनी जाएगी।’ उन्होंने यह भी कहा कि वायु सेना प्रशिक्षण कमान से बाहर के एक वायुसैनिक अधिकारी इस मामले की स्वतंत्र रूप से जांच कर रहे हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.