अलबरदेई ने मिस्र के उपराष्ट्रपति पद की ली शपथ
Advertisement

अलबरदेई ने मिस्र के उपराष्ट्रपति पद की ली शपथ

प्रमुख उदारवादी नेता मोहम्मद अलबरदेई ने आज विदेशी संबंधों के लिए मिस्र के अंतरिम उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। उधर, राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के अपदस्थ होने के बाद प्रधानमंत्री हाजिम अल बबलावी नई कैबिनेट के गठन के लिए बातचीत में लगे हुए हैं।

काहिरा : प्रमुख उदारवादी नेता मोहम्मद अलबरदेई ने आज विदेशी संबंधों के लिए मिस्र के अंतरिम उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। उधर, राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के अपदस्थ होने के बाद प्रधानमंत्री हाजिम अल बबलावी नई कैबिनेट के गठन के लिए बातचीत में लगे हुए हैं। अलबरदेई (71) के पहले प्रधानमंत्री बनने की बात हो रही थी लेकिन अल नूर पार्टी ने उनका नाम खारिज कर दिया।
राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अंतरिम राष्ट्रपति अदली मंसूर ने अलबरदेई को विदेशी संबंधों के लिए मिस्र के अंतरिम उपराष्ट्रपति के पद की शपथ दिलाई। संयुक्त राष्ट्र की परमाणु एजेंसी के पूर्व निदेशक अलबरदेई उदारवादी, वामपंथी दलों और युवा संगठनों के नेशनल साल्वेशन फ्रंट नाम के गठबंधन के समन्वयक हैं। उधर, प्रधानमंत्री बबलवी नई कैबिनेट को लेकर विचार विमर्श में लगे हैं। अमेरिका में मिस्र के पूर्व राजदूत नबील फहमी ने अंतरिम प्रशासन के तहत विदेश मंत्री का पद स्वीकार किया। (एजेंसी)

Trending news