आर्थिक प्रगति को प्रभावित न होने दें : ओबामा

वर्ष 2013 में देश की अर्थव्यवस्था में तेजी आने की उम्मीद जताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस से कहा है कि वह राजनीतिक ऊहापोह से आर्थिक प्रगति को प्रभावित ना होने दे।

वाशिंगटन : वर्ष 2013 में देश की अर्थव्यवस्था में तेजी आने की उम्मीद जताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस से कहा है कि वह राजनीतिक उहापोह से आर्थिक प्रगति को प्रभावित ना होने दे।
ओबामा ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया, ‘हमारी अर्थव्यवस्था सही दिशा में बढ़ रही है और यह इसी दिशा में बनी रहेगी बशर्ते किसी तरह का स्वत: दंडित घाव पैदा ना हो। इसलिए आइए हम साथ मिलकर इस समस्या को उखाड़ फेकें और अपने कामगार भाइयों और कारोबारियों को वह सहयोग उपलब्ध कराएं जिसकी उन्हें जरूरत है।’
व्हाइट हाउस में अपने संबोधन के दौरान ओबामा ने कांग्रेस को स्वत: खर्च कटौती में कम से कम 85 अरब डॉलर की राशि शामिल करने वाले कानून को मंजूरी देने को कहा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.