इराक में सिलसिलेवार विस्फोट, 14 लोगों की मौत

बगदाद और उसके आसपास हुए श्रृंखलाबद्ध कार बम विस्फोटों में 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सात पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

बगदाद : बगदाद और उसके आसपास हुए श्रृंखलाबद्ध कार बम विस्फोटों में 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सात पुलिसकर्मी भी शामिल थे।
पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि इन विस्फोटों में दर्जन भर लोग घायल भी हुए। अधिकारियों ने बताया कि कल रात ताजी क्षेत्र में एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी विस्फोटक से लदी कार को एक पुलिस कमांडो इकाई के मुख्यालय से टकरा दिया। इस हमले में सात पुलिसकर्मी मारे गए और 12 घायल हो गए।
ताजी बगदाद से 20 किलोमीटर उत्तर दिशा में है। हाल के हफ्तों में इराक में बढ़ी हिंसक घटनाओं से गुटीय संघर्ष तेज होने का अंदेशा है।
संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, मई में कम से कम 1,045 इराकी नागरिक और सुरक्षाकर्मी मारे गए। अप्रैल में मरने वालों की संख्या 712 थी। मई माह को जून 2008 के बाद अब तक का सबसे भयानक माह दर्ज किया गया है।
इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने कहा कि नाहरावान उपनगर के एक बाजार में भी कार बम विस्फोट हुआ था जिसमें चार नागरिकों की मृत्यु हो गई थी और 22 घायल हुए थे।
दूसरा कार बम विस्फोट बाया के निकट दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एक औद्योगिक क्षेत्र में हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हुए।
तीन चिकित्सा अधिकारियों ने लोगों के हताहत होने की पुष्टि की। हालांकि सभी अधिकारियों ने नाम न बताने की शर्त पर ही इसकी जानकारी दी। (एजेंसी)