ईरान करे आईएईए के साथ पूर्ण सहयोग: भारत
Advertisement

ईरान करे आईएईए के साथ पूर्ण सहयोग: भारत

भारत ने कहा है कि ईरान को विश्व बिरादरी में इस विश्वास की बहाली के लिए अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) का पूर्ण सहयोग करना चाहिए कि उसका परमाणु कार्यक्रम शांतिपूर्ण उद्देश्यों के लिए है।

संयुक्त राष्ट्र : भारत ने कहा है कि ईरान को विश्व बिरादरी में इस विश्वास की बहाली के लिए अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) का पूर्ण सहयोग करना चाहिए कि उसका परमाणु कार्यक्रम शांतिपूर्ण उद्देश्यों के लिए है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के कार्यवाहक स्थाई प्रतिनिधि मंजीव सिंह पुरी ने कल कहा कि नयी दिल्ली हमेशा इस बात का समर्थन करती रही है कि सभी देशों को अंतरराष्ट्रीय संधियों के अनुरूप शांतिपूर्ण उद्दश्यों के लिए परमाणु उर्जा के इस्तेमाल का अधिकार है।
पुरी ने यहां सुरक्षा परिषद में संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव 1737 पर कहा कि ईरान को विश्व बिरादरी में इस विश्वास की बहाली के लिए अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) का पूर्ण सहयोग करना चाहिए कि उसका परमाणु कार्यक्रम पूरी तरह शांतिपूर्ण प्रकृति का है। यूरेनियम संवर्धन कार्यक्रम बंद नहीं करने पर इसी प्रस्ताव के तहत ईरान पर प्रतिबंध लगाए गए थे। पश्चिमी देशों को संदेह है कि असैन्य परमाणु कार्यक्रम के बहाने ईरान परमाणु बम बनाना चाहता है, लेकिन ईरान बार..बार इससे इनकार करता रहा है। (एजेंसी)

Trending news