उत्तर कोरिया ने युद्ध का नए सिरे से दिखाया खौफ
Advertisement

उत्तर कोरिया ने युद्ध का नए सिरे से दिखाया खौफ

कोरियाई प्रायद्वीप में व्याप्त तनाव के बीच गुरुवार को उत्तर कोरिया ने एक बार फिर युद्ध की आशंका को बल देने वाला बयान देते हुए कहा कि उसके पास हमले के कई ‘शक्तिशाली माध्यम’ हैं, जबकि अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि प्योंयांग एक मिसाइल का प्रक्षेपण करने की तैयारी कर रहा है।

सोल : कोरियाई प्रायद्वीप में व्याप्त तनाव के बीच गुरुवार को उत्तर कोरिया ने एक बार फिर युद्ध की आशंका को बल देने वाला बयान देते हुए कहा कि उसके पास हमले के कई ‘शक्तिशाली माध्यम’ हैं, जबकि अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कहा है कि प्योंयांग एक मिसाइल का प्रक्षेपण करने की तैयारी कर रहा है।
दक्षिण कोरिया के साथ रिश्तों के मामलों को देखने वाली समिति ने हमले की नई चेतावनी के संदर्भ में ज्यादा ब्यौरा नहीं दिया। अमेरिका ने उत्तरी कोरिया को चेतावनी भी दी थी कि वह एक ‘खतरनाक रास्ता’ अपना रहा है क्योंकि दक्षिण कोरिया भी किसी भी नाभिकीय परीक्षण के लिए पूरी तरह चौकस है। इससे पूरे क्षेत्र में तनाव का एक नया चक्र शुरू हो सकता है।
अमेरिकी रक्षा मंत्री चक हैगल ने कहा कि उनका देश उत्तर कोरिया के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिये पूरी तरह से तैयार है और चेतावनी दी कि दुनिया से अलग थलग पड़ा यह देश ‘खतरे के कगार पर’ पहुंच गया है।
उधर, उत्तरी कोरिया का प्रशासन नए नेता किम जोंग-उन के सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी का प्रमुख बनने की पहली वषर्गांठ :आज: और अगले सोमवार स्वर्गीय संस्थापक किम इल-सुंग के जन्मदिन समारोह की तैयारियों पर जोर दे रहा है। (एजेंसी)

Trending news