उत्तर कोरिया से खतरा बढ़ा लेकिन अमेरिका तैयार : हेगल

उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए अमेरिका ने कहा है कि प्योंगयांग से खतरा बढ़ गया है लेकिन पेंटागन किसी भी बदतर स्थिति से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है ।

वाशिंगटन: उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए अमेरिका ने कहा है कि प्योंगयांग से खतरा बढ़ गया है लेकिन पेंटागन किसी भी बदतर स्थिति से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है ।
बहरहाल रक्षा मंत्री चक हेगल ने कहा कि उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों को देखते हुए फिलहाल अमेरिका द्वारा घोषित मिसाइल रक्षा प्रणाली से ज्यादा किसी त्वरित कार्रवाई की जरूरत नहीं है ।
हेगल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे पास इसके अलावा कोई चारा नहीं है कि बुरी से बुरी परिस्थिति की कल्पना कर इस देश को बचाया जाए । हम जानते हैं कि उत्तर कोरिया के पास मिसाइल क्षमता है और हम सोचते हैं कि दीर्घकालिक खतरे को देखते हुए हमें न केवल कम समय के लिए बल्कि लंबे समय के लिए योजनाएं सुनिश्चित करनी चाहिए ।
हेगल ने कहा कि ये निर्णय करने वाली प्रक्रिया हैं जो संभावित खतरे पर आधारित हैं । उन्होंने कहा कि आप इसमें सिर्फ एक बार गलत हो सकते हैं ।
अपने मित्र दक्षिण कोरिया के आकाश पर बी़-2 विमान उड़ाए जाने के अपने कदम का बचाव करते हुए अमेरिका ने कहा कि वह संयुक्त अभ्यास का हिस्सा था और उकसावे की कार्रवाई नहीं थी । (एजेंसी)