close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑपरेशन के लिए प्रिंस फिलिप अस्पताल में भर्ती

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप को पेट के एक ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लंदन : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप को पेट के एक ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बकिंघम पैलेस द्वारा गुरुवार रात जारी किए गए बयान में बताया गया, ‘ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग (प्रिंस फिलिप) को पेट की जांच के बाद ऑपरेशन के लिए लंदन क्लीनिक में भर्ती कराया गया। उन्हें दो हफ्तों तक अस्पताल में रखा जा सकता है।’
91 वर्षीय फिलिप कल रात बकिंघम पैलेस में आयोजित एक पार्टी में शामिल हुए थे। इसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह इसी महीने 92 साल के हो जाएंगे। फिलिप गत सोमवार को बकिंघम पैलेस में आयोजित एक समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे क्योंकि वह ‘खुद को बीमार’ महसूस कर रहे थे।
हालांकि बकिंघम पैलेस की प्रवक्ता ने कहा कि फिलिप को अस्पताल में भर्ती कराए जाने का सोमवार की घटना से कोई संबंध नहीं है। महारानी और प्रिंस फिलिप कल दोपहर बकिंघम पैलेस में एक पार्टी की शुरूआत के अवसर पर राष्ट्र धुन बजाए जाने के दौरान एक साथ मौजूद थे।
प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने फिलिप के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को मैं शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।’ फिलिप इससे पहले एलिजाबेथ के महारानी बनने की 60वीं सालगिरह के अवसर पर मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। (एजेंसी)