ओबामा की नजर में कमला हैरिस सबसे सुन्दर अटॉर्नी जनरल

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस की बुद्धिमत्ता के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें अमेरिका की सबसे सुन्दर ‘अटॉर्नी जनरल’ बताया। राष्ट्रपति के इस बयान से हलचल मच गई है।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस की बुद्धिमत्ता के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें अमेरिका की सबसे सुन्दर ‘अटॉर्नी जनरल’ बताया। राष्ट्रपति के इस बयान से हलचल मच गई है।
कैलिफोर्निया की पहली महिला और भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी जनरल हैरिस की तारीफ करते हुए ओबामा ने कहा, ‘वह बुद्धिमान हैं, समर्पित हैं, मजबूत हैं और वह बिल्कुल वैसी ही हैं जैसा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को होना चाहिए।’ ओबामा ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, ‘वह अभी तक कि देश की सबसे सुन्दर अटॉर्नी जनरल हैं।’ ठहाकों के बीच राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह सच है...।’
कैलिफोर्निया में धन जमा करने के उद्देश्य से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, ‘वह बहुत अच्छी दोस्त हैं और वर्षों से वह मेरी समर्थक रही हैं।’ हैरिस की मां श्यामला गोपालन वर्ष 1960 में चेन्नई से अमेरिका गई थीं। हैरिस के पिता जमैका के हैं। वह कैलिफोर्निया की पहली अफ्रीकी-अमेरिकी और एशियाई-अमेरिकी अटॉर्नी जनरल हैं। वह अमेरिका में पहली भारतीय-अमेरिकी अटॉर्नी जनरल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.