close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओसामा के घर एबटाबाद में बनेगा मनोरंजन पार्क

पाकिस्तान अलकायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन के निवास शहर एबटाबाद में तीन करोड़ डॉलर की लागत से एक मनोरंजक पार्क बनाने की योजना बना रहा है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
लंदन: पाकिस्तान अलकायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन के निवास शहर एबटाबाद में तीन करोड़ डॉलर की लागत से एक मनोरंजक पार्क बनाने की योजना बना रहा है।
सूत्रों के मुताबिक हिमालय की तलहटी में बसे एबटाबाद में मनोरंजन पार्क का निर्माण एक निजी कंपनी करेगी। इसमें चिड़ियाघर, वाटर स्पो‌र्ट्स, मिनी गोल्फ कोर्स, रॉक क्लाइबिंग आदि की व्यवस्था होगी। इस परियोजना के पूरा होने में पांच साल का समय लगेगा।
एक समाचार एजेंसी जानकारी देते हुए खैबर पख्नख्वाह में पर्यटन और खेल मंत्री सैयद अकील शाह ने बताया कि इस मनोरंजनक पार्क में पहले चरण का काम 50 एकड़ से शुरु होगा लेकिन बाद में ये 500 एकड़ में फैल जाएगा।
मई, 2011 को एबटाबाद उस समय चर्चा में आया था जब अमेरिकी सील कमांडो ने अलकायदा सरगना ओसामा बिने लादेन को उसके घर में घुसकर मार डाला था। ओसामा के घर के नजदीक ही पाकिस्तानी सेना की अकादमी है। इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान और अमेरिका के संबंधों में खटास आ गई थी। अमेरिकी अधिकारियों ने संदेह जताया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने ओसामा को शरण दे रखी थी। हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इसका खंडन किया था।
अमेरिका ने पाकिस्तान से इस सिलसिले में कहा था कि यह कैसे मुमकिन है कि ओसामा पाकिस्तान के रिहाइशी इलाके में इतने साल से रह रहा था और पाकिस्तानी सरकार को इसकी भनक तक नहीं मिली।