close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओसामा के निशाने पर थे ओबामा-पेट्रास

ओसामा बिन लादेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अफगानिस्तान में तत्कालीन शीर्ष अमेरिकी कमांडर जनरल डेविड पेट्रास को मारने की योजना बनाई थी।

वाशिंगटन : ओसामा बिन लादेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अफगानिस्तान में तत्कालीन शीर्ष अमेरिकी कमांडर जनरल डेविड पेट्रास को मारने की योजना बनाई थी। उसने इलयास कश्मीरी को उन्हें ले जाने वाले विमानों को निशाना बनाने के लिए दो इकाइयां बनाने का निर्देश दिया था।

 

ऐबटाबाद में बिन लादेन के आवास में मिले दस्तावेजों के अनुसार, अलकायदा सरगना ओबामा और पेट्रास को निशाना बनाना चाहता था। इसी आवास में वह पिछले साल अमेरिकी सैन्यबलों की कार्रवाई में मारा गया था। वेस्ट प्वाइंट में आतंकवाद निरोधक केंद्र ने दस्तावेजों में से कुछ को जारी किया है।

 

केंद्र ने कहा है, ‘ओसामा ने अतिय्या के पूर्ववर्ती मुस्तफा अबू अल याचिद को इलयास कश्मीरी को यह निर्देश देने को कहा कि वह पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बगराम में दो इकाइयां बनाएं ताकि ओबामा और पेट्रास जब इन इलाकों का दौरा करने आएं तब ये उनके विमानों को निशाना बनाएं।’ ओसामा ने कहा कि राष्ट्रपति ओबामा के मरने के बाद तैयार नहीं रहने के बाद भी उपराष्ट्रपति जो बिडेन अपने आप ही राष्ट्रपति बन जायेंगे जिससे अमेरिका संकट में आ जाएगा और पेट्रास की हत्या से युद्ध की दिशा पर गंभीर असर पड़ेगा क्योंकि वही इस गंभीर चरण के लिए जिम्मेदार हैं। (एजेंसी)