करगिल अभियान पर गर्व है मुझे: मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उन्हें करगिल अभियान पर गर्व है जिस दौरान 1999 में पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सीमा में घुस गए थे।

इस्लामाबाद/कराची : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उन्हें करगिल अभियान पर गर्व है जिस दौरान 1999 में पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सीमा में घुस गए थे। मुशर्रफ से जब कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में करगिल मुद्दे में उनकी भूमिका की आलोचना के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने उक्त टिप्पणी की। करगिल अभियान के दौरान मुशर्रफ पाकिस्तानी सेना के प्रमुख थे। बाद में वह प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार को गिराकर सत्ता पर काबिज हो गए।
वहीं, मुशर्रफ आगामी आम चुनावों में उत्तर पाकिस्तान के चित्राल से संसदीय चुनाव लड़ेंगे। यह घोषणा उनकी राजनीतिक पार्टी के सदस्यों ने की। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग :एपीएमएल: के नेता शाहजादा खालिद परवेज ने कहा कि मुशर्रफ खबर पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। परवेज ने कहा कि एपीएमएल ने निर्णय किया है कि मुशर्रफ का नामांकन पहाड़ी इलाके से कराया जाए जहां पार्टी का ‘मजबूत वोट बैंक’ है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एपीएमएल प्रमुख इस क्षेत्र से आसानी से जीत जाएंगे।
मुशर्रफ ने कहा कि मुझे करगिल अभियान पर गर्व है। करीब चार साल तक स्व.निर्वासन में रहने के बाद रविवार को पाकिस्तान लौटे पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अपनी वापसी के लिए किसी से कोई समझौता नहीं किया है। मुशर्रफ ने दावा किया कि वह देश और जनता के हित में पाकिस्तान लौटे हैं। पाकिस्तान आने के बाद अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व सैन्य शासक ने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं जो देश और उसके नागरिकों के बारे में सोचते हैं। पाकिस्तान में 11 मई को होने वाले आम चुनावों के लिए ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी की अगुवाई करने देश लौटे मुशर्रफ ने कहा कि वह फिलहाल नहीं कह सकते कि उनकी पार्टी कितनी सीटें जीत सकेगी।
मुशर्रफ ने सत्ता में अपने कार्यकाल का बचाव करते हुए दावा किया कि पाकिस्तान ने उनके समय में समृद्धि हासिल की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.