काबुल में तेज हुई अमेरिका विरोधी हिंसा
Advertisement

काबुल में तेज हुई अमेरिका विरोधी हिंसा

काबुल में सैंकड़ों अफगान नागरिकों ने सोमवार को इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म को लेकर हिंसक प्रदर्शन किया और अमेरिकी सैन्य अड्डे पर पथराव किया, कारों में आग लगा दी और ‘अमेरिका मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।

काबुल : काबुल में सैंकड़ों अफगान नागरिकों ने सोमवार को इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म को लेकर हिंसक प्रदर्शन किया और अमेरिकी सैन्य अड्डे पर पथराव किया, कारों में आग लगा दी और ‘अमेरिका मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।
काबुल के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अयूब सालांगी ने बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी के पूर्व में नाटो के गढ़ तथा अमेरिकी सैन्य अड्डों वाले क्षेत्र में जलालाबाद रोड पर प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की दो कारों में भी आग लगा दी।
गौरतलब है कि ‘इनोसेंस आफ मुस्लिम्स’ नामक अमेरिका में निर्मित एक छोटे बजट की वीडियो मूवी को लेकर इस्लामिक जगत समेत पूरी दुनिया में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।
सलांगी ने बताया कि भीड़ में शामिल करीब एक हजार बंदूकधारियों ने पुलिस पर गोलीबारी की लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि उन्होंने हिंसा को बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को जवाबी गोलीबारी नहीं करने के निर्देश दिए थे।
आग को बुझाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बलों और दमकलकर्मियों को तैनात किया गया।
एक स्थानीय जिला पुलिस अधिकारी हाफिज ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका द्वारा संचालित सैन्य अड्डे कैंप फिनिक्स पर पथराव किया।
अमेरिकी नेतृत्व वाले अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आईएसएएफ) के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हेगेन मासेर ने बताया कि कैंप फिनिक्स पर हमला नहीं हुआ। (एजेंसी)

Trending news