काबुल में यातायात पुलिस मुख्यालय पर हमला, सभी तालिबानी ढेर
Advertisement

काबुल में यातायात पुलिस मुख्यालय पर हमला, सभी तालिबानी ढेर

अफगानिस्तान में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार को राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला कर चार मंजिला यातायात पुलिस मुख्यालय पर कब्जा कर लिया।

काबुल : अफगानिस्तान में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार को राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला कर चार मंजिला यातायात पुलिस मुख्यालय पर कब्जा कर लिया।
पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गोलीबारी खत्म हुई। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए। सभी हमलावर भी मारे गए।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान ने आत्मघाती हमले के बाद यातायात पुलिस कार्यालय पर कब्जा कर लिया। हमले में कम से कम दो आतंकवादी शामिल थे।
देहमाजांग चौराहे पर स्थित इमारत पर हमला सुबह 5.50 बजे हुआ। आतंकवादियों ने पुलिस और कमांडो से मुकाबले के लिए राकॅट चालित ग्रेनेड तथा भारी हथियारों का इस्तेमाल किया।
परिसर के मुख्यद्वार पर विस्फोटकों से लैस कम से कम दो आतंकवादियों ने खुद को उड़ा लिया, उसी दौरान अन्य बंदूकधारी इमारत में प्रवेश करने में कामयाब हो गए। उन्होंने निकटवर्ती अफगान सीमा पुलिस एवं सिविल ऑर्डर पुलिस केंद्रों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।
काबुल के पुलिस प्रमुख ने बताया कि यातायात पुलिस कार्यालय पर कब्जा करने वाले तालिबान बंदूकधारियों के खिलाफ अभियान सोमवार को दोपहर बाद खत्म हुआ। इसमें सभी आतंकवादी मारे गए।
पुलिस प्रमुख मोहम्मद अयूब सालांगी ने संवाददाताओं को बताया, ‘अभियान खत्म हो गया। मुठभेड़ में सभी आतंकवादी मारे गए।’
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘आज के तालिबान हमले में मुठभेड़ और विस्फोटों के कारण यातायात पुलिस के कम से कम तीन अधिकारियों की मौत हो गई और 18 नागरिकों सहित अन्य 22 लोग घायल हो गए।’
हमला सुबह लगभग 5.50 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 2.15 बजे खत्म हुआ।
तालिबान आतंकवादियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विशेष अभियान पुलिस बल एवं अफगान कमांडो मुठभेड़ शुरू होते ही घटनास्थल पर पहुंच गए।
यह ताजा हमला देशभर में सैन्य एवं असैन्य परिसरों को निशाना बनाने के लिए किए जा रहे सिलसिलेवार बम विस्फोटों की एक कड़ी है।
इससे पहले 16 जनवरी को तालिबान ने काबुल स्थित अफगान खुफिया एजेंसी के परिसर में आत्मघाती हमला किया था जिसमें एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई थी और 33 नागरिक जख्मी हो गए थे। (एजेंसी)

Trending news