किताबी दावों से कान ने खुद को अलग किया

स्ट्रॉस कान ने उस नई पुस्तक से स्वयं को अलग कर लिया है जिसमें कहा गया है कि उन पर जब बलात्कार के आरोप लगाए गए तब वह एक साजिश के शिकार हुए।

पेरिस : ‘सेक्स स्कैंडल’ में फंसने के बाद आईएमएफ प्रमुख के पद से इस्तीफा देने वाले डोमिनिक स्ट्रॉस कान ने उस नई पुस्तक से स्वयं को अलग कर लिया है जिसमें कहा गया है कि उन पर जब बलात्कार के आरोप लगाए गए तब वह एक साजिश के शिकार हुए।

 

 

स्ट्रास कान ने कहा है कि पुस्तक में किए गए दावे अक्सर गलत होते हैं। स्ट्रास कान ने अपने वकील फ्रेडरिक बाउलिउ के जरिए जारी एक बयान में कहा, ‘‘हाल में मेरे संबंध में दावे जारी होने के मामले बढ़ने के मद्देनजर मैं यह कहना चाहता हूं कि किसी भी तरह के लेख, घोषणाओं या बयानों से मुझे नहीं जोड़ा जाए जो कि अधिकतर गलत होते हैं।’’ फ्रांसीसी पत्रकार माइकल टॉबमैन की ओर से लिखी गई इस पुस्तक में कहा गया है कि न्यूयॉर्क के होटल में बलात्कार का आरोप कान के खिलाफ एक साजिश थी। इस साल मई में आरोप लगने के बाद उन्हें आईएमएफ के प्रमुख पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

 
‘इ डीएसके अफेयर’ नामक इस पुस्तक में कहा गया है कि कान पर आरोप लगाने वाली महिला होटलकर्मी नफिसातोउ डियालो इस साजिश का हिस्सा थी। टॉबमैन ने कई स्थान पर स्ट्रास कान के हवाले से दावे किये हैं।
स्ट्रास कान ने कहा, ‘‘जैसा कि मेरे वकील ने पहले ही कह दिया है कि मैं अपना स्पष्टीकरण अदालत के लिए बचाकर रखता हूं चाहे वह फ्रांसीसी हो या अमेरिकी।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.