कीनिया के राजधानी नैरोबी में मॉल पर हमला, 30 लोगों की मौत

कीनिया की राजधानी नैरोबी में एक मॉल में नकाबपोश हमलावरों के हमले में कम से कम 30 लोग मारे गए तथा दर्जनों घायल हो गए।

नैरोबी : कीनिया की राजधानी नैरोबी में एक मॉल में नकाबपोश हमलावरों के हमले में कम से कम 30 लोग मारे गए तथा दर्जनों घायल हो गए।
एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि वेस्टगेट शॉपिंग मॉल में कई घंटे की मशक्कत के बाद बंदूकधारियों को चारों ओर से घेर लिया गया। इसी बीच वहां से लोगों को निकाला भी गया। एक सुरक्षा सूत्र ने कहा, ‘एक तल पर हमलावरों को बिल्कुल अकेला कर दिया गया है और उन्हें चारों ओर से घेर लिया गया है।’
वरिष्ठ पुलिस सूत्रों का मानना है कि इस हमले में एक सुसंगठित आतंकवादी गिरोह का हाथ है। जब उन्होंने हमला किया तब मॉल में करीब 1000 लोग थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘फिलहाल मरने वालों की संख्या 30 है। इसमें वे लोग शामिल हैं जो मौके पर और अस्पताल में इलाज के दौरान मरे।’
रेडक्रॉस ने इस आंकड़े की पुष्टि की और कहा कि 60 अन्य घायल भी हुए। कीनिया सरकार ने कहा है कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.