कोर्ट में पेश नहीं हुए मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति नशीद

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद सत्ता के दुरूपयोग के एक मामले में अदालत के समक्ष नहीं उपस्थित हुए जिससे इस मामले को आगे के लिए टाल दिया गया। वहीं माले से उनके बाहर जाने पर लगे प्रतिबंध का भी उन्होंने उल्लंघन किया।

माले : मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद सत्ता के दुरूपयोग के एक मामले में अदालत के समक्ष नहीं उपस्थित हुए जिससे इस मामले को आगे के लिए टाल दिया गया। वहीं माले से उनके बाहर जाने पर लगे प्रतिबंध का भी उन्होंने उल्लंघन किया।
नशीद से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनकी गैरमौजूदगी का कारण उनकी पार्टी मालदिवीयन डेमोक्रेटिक पार्टी का फैसला है। पार्टी का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की सिफारिश के अनुरूप जब तक न्यायिक तंत्र में सुधार नहीं होता मालदीव की अदालत उनके खिलाफ कोई आरोप नहीं तय कर सकती। अदालत के एक अधिकारी ने कहा चूंकि आरोपी अदालत में उपस्थित नहीं हैं इसलिए सुनवाई स्थगित की जाती है। इस दौरान, न्याय भवन और समूचे क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी।
बहरहाल, नशीद मछली पकड़ने वाली एक छोटी नौका से दक्षिणी एटोल्स की ओर रवाना हो गए। उनका यह दौरा आडू सिटी में 13 अक्तूबर को खत्म होगा। पिछले सप्ताह एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति को मामले की सुनवाई तक राजधानी माले से कहीं नहीं जाने का आदेश जारी किया था। (एजेंसी)