क्वेटा में थाने पर हमला, 2 बच्चों की मौत

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम शहर क्वेटा के समीप एक थाने पर नाराज भीड़ के हमले में दो बच्चों की मौत हो गयी और पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग घायल हो गए।

कराची: पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम शहर क्वेटा के समीप एक थाने पर नाराज भीड़ के हमले में दो बच्चों की मौत हो गयी और पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 20 लोग घायल हो गए। यह हमला कालचक में हुआ जो बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के समीप है।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने थाने पर हमला कर दिया और लोग मांग करने लगे कि पुलिस उस व्यक्ति को उन्हें सौंप दे जिसने कुरान को अपवित्र कर दिया।
वरिष्ठ अधिकारी मुश्ताक खान ने कहा, ‘व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह मानसिक रूप से अशक्त है।’ पुलिस ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन लोग कुछ भी सुनने के मूड में नहीं थे। लोगों को पता चला था कि उस व्यक्ति ने कुरान के पन्ने जला दिए हैं। इसी बीच भीड़ में कुछ लोगों ने गोली चला दी जिससे दो बच्चों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.